scriptपंजाब के तस्कर कराते हैं तारबंदी पार इलाके के खेतों में हेरोइन की तस्करी | Punjab smugglers make heroin smuggling in fields across the border | Patrika News

पंजाब के तस्कर कराते हैं तारबंदी पार इलाके के खेतों में हेरोइन की तस्करी

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 01, 2021 12:07:38 am

Submitted by:

Raj Singh

– खेत वाले किसानों को देते हैं लालच या देखते हैं रिश्तेदारी

पंजाब के तस्कर कराते हैं तारबंदी पार इलाके के खेतों में हेरोइन की तस्करी

पंजाब के तस्कर कराते हैं तारबंदी पार इलाके के खेतों में हेरोइन की तस्करी

श्रीगंगानगर. सीमा पार पाक से हेरोइन तस्करी के लिए पंजाब के तस्कर जिले में तारबंदी के समीप वाले किसानों को लालच देकर उनके खेत का उपयोग कराते हैं। जहां तारबंदी पार से हेरोइन फिंकवाई जा सकती है। ऐसे ही एक मामले में स्थानीय व्यक्ति पकड़े गए हैं और अब पुलिस पंजाब के मुख्य तस्करों की तलाश कर रही है। इसके लिए पंजाब पुलिस व श्रीगंगानगर की पुलिस जुटी हुई है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हिन्दुमलकोट इलाके में सीमा चौकी मदनलाल इलाके में पिछले दिनों मुस्तैद बीएसएफ जवानों ने पाक तस्करों को तारबंदी पार ही ललकारा तो उन्होंने फायर किए। इस पर बीएसएफ जवान की ओर से भी फायर किए तो तस्कर भाग निकले और पाकिस्तान सीमा में जा घुसे।
सर्च अभियान में मौके पर एक किलो 40 ग्राम हेरोइन का पैकेट मिला था। वहीं तारबंदी के समीप पैरो के निशान पाए गए। इस संबंध में बीएसएफ की ओर से चार-पांच व्यक्तियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले में पुलिस ने दुल्लापुर कैरी व आसपास के छह जनों को गिरफ्तार किया था।
इन्होंने तस्करी में मदद की थी। वहीं बीएसएफ के अधिकारियों का कहना है कि तस्कर भी यहां मजदूरी आदि के बहाने से लोकेशन देख जाते हैं और तस्करी कराते हैं लेकिन बीएसएफ के जवान मुस्तैदी से ड्यूटी कर रहे हैं। इन घटनाओं के बाद सीमा पर सतर्कता व निगरानी सख्त कर दी गई है।

सीओ ग्रामीण भंवरलाल ने बताया किआरोपियों से पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली थी कि पंजाब के तस्कर यहां तारबंदी के समीप किसान व काम करने वालों को रुपयों के लालच या रिश्तेदारी निकालकर अपने जाल में फंसा लेते हैं और इलाके की वीडियो बनाकर मंगवाते हैं।
जिसके जरिए ही पंजाब के तस्कर पाकिस्तान में बैठे तस्करों से हेरोइन आदि के पैकेट फेंकने को अंजाम देते हैं। बीएसएफ ऐसे कई प्रयासों को विफल कर चुका है। पुलिस पंजाब के तस्करों की तलाश में जुटी हुई है। इसलिए पंजाब पुलिस की ओर से मदद ली गई है।

पहले मारे गए थे दो तस्कर
– बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि 8 सितंबर 2020 की रात को भी पाकिस्तानी तस्करों की ओर से जिले से लगती भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तस्करी के प्रयास को जवानों ने नाकाम कर दिया था। जिसमें दो हथियारबंद पाकिस्तानी तस्करों को मार गिराया था। मौके से भारी मात्रा में हथियार व मादक पदार्थ बरामद किए गए थे।

इनका कहना है
– सीमा पर हेरोइन तस्करी पंजाब के तस्कर कराते हैं। जो यहां तारबंदी के आसपास के इलाके के खेतों वालों को अपने जाल में फंसाकर मदद लेते हैं और इलाके का वीडियो बनाकर भिजवाते हैं। हिन्दुमलकोट इलाके में हुई तस्करी के मामले में छह जने गिरफ्तार हो चुके हैं लेकिन अभी पंजाब के तस्करों की तलाश की जा रही है। इसके लिए पिछले फाजिल्का एसएसपी के साथ बैठक भी हो चुकी है।
– राजन दुष्यंत, पुलिस अधीक्षक श्रीगंगानगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो