हनुमानगढ़ रोड और पदमपुर बाइपास की मरम्मत करेगी पीडब्ल्यूडी

PWD will repair Hanumangarh Road and Padampur Bypass- जिला कलक्टर ने जिले के अधिकारियों से लिया फीडबैक और दी काम पूरा करने की नसीहत.

By: surender ojha

Updated: 12 Jul 2021, 11:10 PM IST

श्रीगंगानगर. लंबे समय से जर्जर हो चुकी हनुमानगढ़ रोड पर नई सीसी रोड और पदमपुर बाइपास का जीर्णोद्धार कराने के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग अब जल्द प्रक्रिया पूरी करेगा।

जिला कलक्टर जाकिर हुसैन जिले के अधिकारियों से सीएम की घोषणा के अनुरुप किए गए कार्यो को पूरा करने की नसीहत दी है। कलक्टर ने कहा कि श्रीगंगानगर जिले में चार सड़कों की बजट में घोषणा की गई है।

पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि चारों घोषणाओं की निविदा हो चुकी हैं।

जिला कलक्टर ने कहा कि बरसात को देखते हुए स्थानीय निकाय नालों की सफाई के साथ-साथ कहीं भी मैन हॉल खुला न हो तथा जहां भी गड्ढ़े हो, उन्हें पाटने का काम पूरा करो।

इससे बरसात के दौरान किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। जिला कलक्टर ने कहा कि शहरी क्षेत्र में रेलवे अंडरब्रिज में पानी निकासी नहीं होने पर अब नगर परिषद आयुक्त और यूआईटी सचिव जिम्मेदार होंगे। उन्होंने कहा कि 181 हेल्पलाईन, सीएमओ से आये प्रकरण, एससीएसटी आयोग, मानवाधिकार आयोग से प्राप्त प्रकरणों का निधाज़्रित अवधि में निपटारा किया जाये।

उन्होंने आरयूआईडीपी के अधिकारियों को दिए। उन्होंने सीएमएचओ को कोविड-19 से हुई मृत्यु से संबंधित प्रकरण को तैयार करने का फीडबैक भी लिया।

एडीएम भवानी सिंह पंवार ने कहा कि 181 हेल्पलाईन पर दर्ज प्रकरणों को निपटाने के लिए अधिकारी प्रतिदिन पोर्टल को खोलकर प्रकरण निपटायें अन्यथा अनुशात्मक कार्रवाई के लिए तैयार हो जाएं।

उन्होंने बताया कि जल संसाधन के पांच, शिक्षा विभाग के 175, पेयजल के 436, स्थानीय निकाय के 373, विधुत के 328, जल संसाधन के 134, चिकित्सा के 54, उधान के 47, कृषि के 35 तथा पशुपालन के 6 प्रकरण लम्बित है, जिन्हें तत्काल निस्तारित करना होगा।

पंवार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना से संबंधित लाभ सात दिवस में पूरा करने का टारगेट दिया। उन्होंने जिले में विद्युत के 9 जीएसएस की प्रगति की समीक्षा की।

अधीक्षण अभियंता ने बताया कि 6 जीएसएस का निर्माण चल रहा है। एक का पूरा हो चुका है दो के लिए भूमि की जरुरत है।

इस बैठक में न्यास सचिव डॉ. हरितिमा, आबकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानिया, नगरपरिषद आयुक्त सचिन यादव, उपवन संरक्षक आशुतोष ओझा, सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल, पीएमओ डॉ. बलदेव सिंह, सहायक निदेशक औषधि डी.एस.उप्पल, उपनिदेशक कृषि श्री जी.आर. मटोरिया, सहायक निदेशक उधान प्रीति गर्ग, विधुत के अधीक्षण अभियंता जे.एस.पन्नू, पेयजल के अधीक्षण अभियंता वीरेन्द्र कुमार बलाना, अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी सुमने मिनोचा, अधीक्षण अभियंता जल संसाधन धीरज चावला सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned