scriptभारत माला सड़क परियोजना के अधिकारियों के खिलाफ रोष, एसडीएम का घेराव कल | Rage against Bharat Mala road project officials, SDM siege tomorrow | Patrika News

भारत माला सड़क परियोजना के अधिकारियों के खिलाफ रोष, एसडीएम का घेराव कल

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 14, 2019 10:41:07 pm

भारत माला सड़क निर्माण में रोजड़ी धाम के हनुमान मंदिर परिसर क्षेत्र में किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करने की पूर्व में अधिकारियों की घोषणा को अब निर्माण एजेंसी ने नकार दिया है। सड़क निर्माण एजेंसी द्वारा हनुमान मंदिर परिसर में पुल निर्माण के चलते तोडऩे की निशानदेही लगाने पर नागरिकों में रोष फैल गया।

भारत माला सड़क परियोजना के अधिकारियों के खिलाफ रोष, एसडीएम का घेराव कल

भारत माला सड़क परियोजना के अधिकारियों के खिलाफ रोष, एसडीएम का घेराव कल

घड़साना. भारत माला सड़क निर्माण में रोजड़ी धाम के हनुमान मंदिर परिसर क्षेत्र में किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं करने की पूर्व में अधिकारियों की घोषणा को अब निर्माण एजेंसी ने नकार दिया है। सड़क निर्माण एजेंसी द्वारा हनुमान मंदिर परिसर में पुल निर्माण के चलते तोडऩे की निशानदेही लगाने पर नागरिकों में रोष फैल गया। शनिवार को हनुमान मंदिर में अध्यक्ष महेन्द्र गर्ग की अध्यक्षता में बैठक भी हुई। बैठक में राष्ट्रीय सड़क राजमार्ग प्राधिकरण के खिलाफ रोष जताया गया। मंदिर में तोड़ फोड़ करने की निशानदेही लगाने के विरोध में नागरिकों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।
रोजड़ी धाम मंदिर विकास समिति मंत्री प्रभुदयाल शर्मा, दानाराम खिलेरी, गोपाल वर्मा, राजू शर्मा आदि ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी तथा सड़क निर्माण करने वाली एजेंसी के अधिकारियों ने दो माह पूर्व सड़क निर्माण के लिए मंदिर को तोडफ़ोड़ से बचाने का आश्वासन दिया था। अधिकारियों द्वारा दिए गए आश्वासन पर ग्रामीण संतुष्ट हो गए। इसके उपरांत भारत माला सड़क परियोजना के अधिकारियों ने मंदिर के पास बन रहे पुल निर्माण के चलते मंदिर को अतिक्रमण में मान कर निशान लगा दिए हैं। भारत माला सड़क निर्माण शुरू होने से पहले अधिकारियों द्वारा जानबुझकर अंधेरे में रखने का आरोप लगाया गया। मंदिर परिसर में हुई बैठक में नागरिकों ने सोमवार को उपखंड अधिकारी का घेराव कर भारत माला अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करेगा। मंदिर कमेटी मंत्री प्रभुदयाल शर्मा ने बताया कि भारत माला सड़क परियोजना के अधिकारियों को मंदिर में तोडफ़ोड़ करने की कार्रवाई को किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा।
फोटो कैप्शन- घड़साना केे रोजड़ी गांव स्थित हनुमान मंदिर को तोडऩे की निशानदेही देने के विरोध में भारतमाला सड़क पर विरोध जताते हुए ग्रामीण।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो