scriptराजस्थान में गरजे राहुल, कहा- हिन्दुस्तान में गरीबी मिटा देगी ये योजना, हर गरीब के खाते में जमा होंगे पैसे! | Rahul Gandhi Rally In Rajasthan Today - Rahul Gandhi In Suratgarh | Patrika News

राजस्थान में गरजे राहुल, कहा- हिन्दुस्तान में गरीबी मिटा देगी ये योजना, हर गरीब के खाते में जमा होंगे पैसे!

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 26, 2019 03:19:23 pm

Submitted by:

dinesh

कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi आज Lok Sabha Election 2019 प्रचार के लिए राजस्थान के दौरे पर हैं…

rahul gandhi
सूरतगढ़/गंगानगर।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) प्रचार के लिए राजस्थान के दौरे पर हैं। राहुल गांधी सबसे पहले सूरतगढ़ पहुंचे और सभा को संबोधित किया। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान के घर में चौकीदार होता है। आपने किसान के घर में चौकीदार देखा है। बेरोजगार के घर में चौकीदार देखा। नरेंद्र मोदी ने नहीं बताया कि मैं आपका नहीं नीरव मोदी और अनिल अंबानी का चौकीदार हूं। राहुल ने कहा कि मोदी चौकीदार जरूर हैं पर आपके नहीं अंबानी के।
कांग्रेस की सर्जिकल स्ट्राइल होगी गरीबी पर
भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमीरों को पैसा देते हैं, हम गरीबों को पैसा देंगे। कांग्रेस का सर्जिकल स्ट्राइक गरीबी पर होगा और देश से गरीबी का नामोनिशान मिट जाएगा। उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना से हमने 10 साल में 14 करोड़ लोगों को गरीबी मिटाई, अब देश में पूरी तरह से गरीबी मिटाएंगे। हर परिवार की न्यूनतम आमदनी 12 हजार रुपए होगी। हमारी सरकार आई तो गरीबों के खाते में सालाना 72 हजार रुपए डालेगी। कांग्रेस की ‘न्याय योजना‘ से यह संभव होगा।
दुनिया की सबसे बड़ी योजना, कोई भी सब्सिडी नहीं होगी बंद
सभा में राहुल गांधी ने कहा कि इस भावी योजना को हमने ‘न्याय’ नाम दिया है। पूरे देश के गरीबों के साथ न्याय होगा। उन्होंने कहा कि ‘ध्यान से सुनिए, धमाका है ये, बम फटेगा‘। देश के 25 करोड़ गरीब परिवारों के खाते में सालाना 72 हजार रुपये डाले जाएंगे। हिंदुस्तान के 20 प्रतिशत सबसे गरीब लोगों को कांग्रेस पार्टी की सरकार हर साल 72,000 रुपए बैंक खाते में देगी। इसका मतलब 5 साल में 3,60,000 रुपये कांग्रेस पार्टी देकर दिखा देगी। हिन्दुस्तान में गरीबी को मिटाने वाली यह दुनिया की सबसे बड़ी योजना है। यह पैसा कांग्रेस सरकार घर की गृहिणी के खाते में जमा कराएगी। राहुल ने साथ ही कहा कि इसके लिए कोई भी सब्सिडी बंद नहीं होगी, न कोई योजना रोकी जाएगी। यह उन सभी योजनाओं से अलग लागू की जाएगी।
कांग्रेस ने गरीबी से निकाला बाहर, मोदी ने फिर बना दिया गरीब
उन्होंने कहा कि छोटे दुकानदारों, छोटे बिजनेस वालों के लिये हम बैंकों के दरवाजे खोलेंगे। हम बैंक की चाबी नीरव मोदी, अनिल अंबानी से छीनकर आपके हाथ में सौंप देंगे। साथ ही राहुल ने कहा कि जिन लोगों को कांग्रेस पार्टी ने गरीबी से बाहर निकाला था, पिछले पांच साल में मोदी जी ने उन सबको फिर से गरीब बना दिया। पहला झटका नोटबंदी से दिया।
गरीबी दूर करने की योजना की बंद
पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी के हिंदुस्तान में सिर्फ अमीर लोग सपने देख सकते हैं और गरीब पिछड़ रहा है। पैसे के अभाव में गरीब का उपचार नहीं हो पाता। वे हर भाषण में एक वादा करते है। प्रत्येक खाते में 15 लाख रुपए दूंगा। प्रधानमंत्री मत बनाओ। चौकीदार बनाओ। फिर देखना 15 लाख रुपए भी दे दूंगा। 2 करोड़ रोजगार भी दूंगा। किसानों का कर्जा भी माफ कर दूंगा। मतलब जो मन में आया। वो भाषण में दे दिया। उल्टा नोटबंदी भी कर दी। वो कहते है जो आपके पास है वो भी मुझे दे दो। पिछले पांच साल में जो भी गरीबी दूर करने की योजना थी। उन्हें बंद कर दिया गया। मनरेगा उन्हें समझ ही नहीं आई। राहुल गांधी इसके बाद गंगानगर और बूंदी में रैली करेंगे, बाद में जयपुर के रामलीला मैदान में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।
यहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त
राहुल गांधी बूंदी में दोपहर बाद पहुंचेंगे। यहां खेल संकुल में उनकी सभा होगी। राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर पुलिस परेड ग्राउंड पर बनाए गए हेलीपैड पर उतरेगा। यहां से राहुल को सीधे सभा स्थल पर ले जाया जाएगा। राहुल की सभा को देखते हुए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कोटा से डॉग स्क्वायड टीम वहां पहुंची है। सभा को लेकर चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। सभा के लिए 500 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात हैं। एसपीजी व अन्य सुरक्षा बलों के लोगों को भी लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो