श्रीगंगानगर जिले में राहुल गांधी का दौरा आज

Rahul Gandhi's visit in Sriganganagar district today- पदमपुर सभा के मंच से गायब हुई कुर्सियां और सोफे.

By: surender ojha

Published: 12 Feb 2021, 11:01 AM IST

श्रीगंगानगर. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार दोपहर दो बजे पदमपुर में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रदेश में कांग्रेस के दो गुटों की आपसी कलह भले ही दूर हो या नहीं लेकिन पदमपुर के किसान सम्मेलन के मंच पर दोनों खेमे के लोग एक साथ नजर आएंगे। पदमपुर में आयोजित इस सभा के लिए बनाए गए मंच से आयोजकों ने राहुल गांधी के निर्देश पर वहां से कुर्सियां और सोफे हटा दिए है।

वहां अब मुडढे लगाए गए है ताकि यह किसान पंचायत का रूप दिख सके। इन मुडढों की संख्या भी चुनिंदा लगाई है। पूरी सभा में किसान आंदोलन के समर्थन में केन्द्र सरकार के खिलाफत भाषण को फोकस रखने के निर्देश कांग्रेस हाइकमान ने दिए है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट भी इस मंच पर मौजूद रहेंगे। कांग्रेस के महासचिव अजय माकन, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा भी राहुल गांधी के साथ आएंगे। बीकानेर संभाग में श्रीकरणपुर के विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर कांग्रेस के लिए संकट मोचक रहे है।

पायलट और गहलोत के बीच हुए विवाद में कुन्नर ने पार्टी का साथ दिया था, कुन्नर के गृह क्षेत्र पदमपुर में यह किसान सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। पुलिस और जिला प्रशासन ने सुरक्षा का कड़ा पहरा बनाया है। कई किसान संगठनों ने राहुल गांधी को काले झंडे दिखाने की चेतावनी दे रखी है, खुफिया जांच एजेसिंयों ने सुरक्षा का दायरा ओर बढ़ा दिया है। पदमपुर में पहली बार कांग्रेस का यह बड़ा कार्यक्रम होने से इलाके में कांग्रेसियों में नया उत्साह आएगा।
इस बीच, राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार प्रदेश में कांग्रेस को फिर एक जुट करने के लिए राहुल गांधी का दौरा अहम माना जा रहा है। पदमपुर और पीलीबंगा में राहुल गांधी की सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट एक मंच पर दिखाई देंगे। इससे सियासी हलचल शुरू होने के आसार है।

मुख्यमंत्री गहलोत शुक्रवार को राहुल गांधी के सूरतगढ़ आने से पहले वहां आएंगे। कांगे्रस खेमे का कहना है कि राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए गहलोत और पायलट दोनों मौजूद रहेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन ने कांग्रेसियों को एकजुट होने का मंत्र दिया।

पायलट खेमे के कई समर्थकों ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारिणी में इलाके से एक भी कांगे्रसी को शामिल नहीं करने पर अपनी नाराजगी प्रकट की। वहीं गहलोत खेमे के लोगों का कहना था कि संगठन को मजबूत करने के लिए अब जिले में नया अध्यक्ष की घोषणा होने चाहिए। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, जिले के प्रभारी मंत्री डा.बीडी कल्ला आदि मौजूद थे।
महासचिव माकन ने इलाके के कांग्रेसियों से अपनी अपनी समस्याओं के बारे में फीडबैक लिया। राहुल गांधी के शक्ति प्रदर्शन में अधिकाधिक भीड़ जुटाने की बात कही। कई कांग्रेसियों ने राज्य में बढ़ते पेट्रोल और महंगी बिजली से जनता को राहत दिलाने का आग्रह करने के संबंध में ज्ञापन भी दिए। वहीं कईयों ने जिले में कांग्रेस के ही राज में कांग्रेसियों की सुनवाई नहीं होने पर अपना पक्ष भी रखा।

Show More
surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned