script‘अफसरों की ‘मिलीभगतÓ से नहीं बढ़ रही रेल सुविधाÓ | Rail facility is not increasing due to 'complicity of officers' | Patrika News
श्री गंगानगर

‘अफसरों की ‘मिलीभगतÓ से नहीं बढ़ रही रेल सुविधाÓ

श्रीकरणपुर. कैनाल लूप पर रेल सुविधाओं के विस्तार की मांग को लेकर रेल संघर्ष समिति के तत्वावधान में रविवार को स्टेशन परिसर में सभा व प्रदर्शन किया गया।

श्री गंगानगरJan 13, 2020 / 01:51 am

sadhu singh

'अफसरों की 'मिलीभगतÓ से नहीं बढ़ रही रेल सुविधाÓ

‘अफसरों की ‘मिलीभगतÓ से नहीं बढ़ रही रेल सुविधाÓ,’अफसरों की ‘मिलीभगतÓ से नहीं बढ़ रही रेल सुविधाÓ,’अफसरों की ‘मिलीभगतÓ से नहीं बढ़ रही रेल सुविधाÓ

श्रीकरणपुर. कैनाल लूप पर रेल सुविधाओं के विस्तार की मांग को लेकर रेल संघर्ष समिति के तत्वावधान में रविवार को स्टेशन परिसर में सभा व प्रदर्शन किया गया। सांसद व रेल अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करने के साथ मांगों के संबंध में स्टेशन अधीक्षक को ज्ञापन भी सौंपा गया। इसमें रेल अधिकारियों पर निजी बसों के संचालकों के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया गया।
सभा में रेल संघर्ष समिति के संयोजक बलदेव सैन ने कहा कि एक तरफ हनुमानगढ व श्रीगंगानगर को मांग के बिना ही जयपुर, अमृतसर, डेरा व्यास व जम्मू तवी सहित अन्य कई लंबी दूरी की गाडिय़ों से जोड़ा जा रहा है। दूसरी ओर आंदोलनों और मांग के बावजूद कैनाल लूप की लगातार उपेक्षा की जा रही है। सैन ने आरोप लगाया कि रेल अधिकारियों की निजी बसों के संचालकों के साथ ‘मिलीभगतÓ की वजह से ही ऐसा हो रहा है। उन्होंने सांसद निहालचंद पर कमजोर नेतृत्व का आरोप लगाते हुए कहा कि इसी कारण इलाके को पर्याप्त रेल सुविधाएं नहीं मिल रही।
लंबी दूरी की गाडिय़ां नहीं होने से लोग परेशान
समिति के प्रवक्ता रघु शर्मा व सहसचिव भूपेन्द्र वर्मा ने कहा कि यहां के लोगों की अधिकतर रिश्तेदारियां पंजाब व हरियाणा में हैं लेकिन ब्रॉडगेज शुरू होने के साढ़े सात साल बाद भी लंबी दूरी की गाडिय़ां शुरू नहीं होने से लोग निराश हैं। उन्होंने कहा कि कैनाल लूप पर पैसेंजर गाडिय़ों में भीड़ के चलते लोग खड़े रहकर सफर करने को मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि मांग पूरी नहीं की गई तो पांच मंडियों के लोगों को साथ लेकर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। मौके पर समिति के पदाधिकारी अरुण कौशिक, उपाध्यक्ष व पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष दुलीचंद मित्तल, बालकृष्ण गहलोत, पेंशनर समाज के अध्यक्ष दर्शन जक्खू, कांग्रेसी नेता लक्ष्मण नायक सहित अन्य कई लोग मौके पर मौजूद रहे।
ये है मांगे…
समिति ने स्टेशन अधीक्षक हंसराज खरोड़ को सौंपे ज्ञापन में श्रीगंगानगर से वाया केसरीसिंहपुर, श्रीकरणपुर, गजसिंहपुर रायसिंहगनर, जैतसर और सूरतगढ़ होकर जयपुर के लिए सीधी रेल सेवा शुरू करने, इसी मार्ग से बीकानेर-अमृतसर गाड़ी शुरू करने, हरियाणा व पंजाब के लिए वाया कैनाल लूप गाडिय़ां शुरू करने, हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर-सूरतगढ़ मार्ग पर अतिरिक्त पैसेंजर गाड़ी शुरू करने के साथ कैनाल लूप मार्ग पर चलने वाली पैसेंजर गाडिय़ों के रैक बढ़ाने आदि की मांग की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो