Video: किसानो ने रोकी यात्री गाड़ी

जिला मुख्यालय पर सोमवार को प्रस्तावित प्रशासन ठप को लेकर जनसंपर्क कर लौट रहे किसान नेताओं की गाड़ी श्रीगंगानगर-सूरतगढ़ रेलमार्ग पर बुगिया

By: pawan uppal

Published: 11 Sep 2017, 08:12 AM IST

जैतसर.

जिला मुख्यालय पर सोमवार को प्रस्तावित प्रशासन ठप को लेकर जनसंपर्क कर लौट रहे किसान नेताओं की गाड़ी श्रीगंगानगर-सूरतगढ़ रेलमार्ग पर बुगिया रेलवे स्टेशन के नजदीक रेलवे अंडरब्रिज में फंस गई। इससे गुस्साए किसान नेताओं ने सूरतगढ़-श्रीगंगानगर रेलवे ट्रेक पर रविवार रात दस बजे यात्री रेलगाड़ी रोक ली। यह रेलगाड़ी श्रीगंगानगर से सूरतगढ़ जा रही थी। गुस्साए किसान नेताओं ने गांव बुगिया के पास करीब 9.30 बजे ट्रैक जाम करने की घोषणा कर दी।

ट्रेन जैसे ही आगे बढ़ी तो नेताओं ने रात्रि 9.58 बजे ट्रेन रोक ली। सूचना मिलने पर रायसिंहनगर के सीनियर सेक्शन इंजीनियर शिवाजी शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने सहकारी भूमि विकास बैंक रायसिंहनगर के चेयरमैन इंद्रजीत सिंह रंधावा, किसान कांग्रेस के प्रदेश महासचिव हरदीपसिंह बडिंग, यूथ कांग्रेस के पूर्व लोकसभा सचिव अजय सहारण, किसान नेता अमनदीप सिंह वडिंग सहित अन्य लोगों से समझाइश करते हुए आश्वासन दिया कि सोमवार को पंप सैट से पानी निकलवा देंगे। इससे किसान शांत हो गए और रात 10.29 बजे ट्रेन रवाना हो गई। हैरानी वाली बात यह है कि मामला निबटने पर ट्रेन आगे निकल गई और लोग भी मौके से चले गए तब पुलिस के एसआई रमेश कुमार जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। ट्रेन जैसे ही आगे बढ़ी तो नेताओं ने रात्रि 9.58 बजे ट्रेन रोक ली।


जानकारी के अनुसार आरयूबी में करीब पांच फीट तक बरसाती पानी भरा हुआ है। सोमवार को जिला मुख्यालय पर किसानों ने प्रशासन ठप करने की चेतावनी दे रखी है। इसी सिलसिले में किसान जनसंपर्क करने आए थे। आरयूबी में किसान नेताओं का वाहन फंस गया। उनका बाहर निकलना मुश्किल हो गया।


वाहन में पानी ज्यादा भरते देख सहकारी भूमि विकास बैंक रायसिंहनगर के चेयरमैन इंद्रजीत सिंह रंधावा सहित अन्य किसान नेता गाड़ी से बाहर कूदे। इसके बाद किसान नेताओं ने रेलवे की लापरवाही पर रोष प्रकट किया और ट्रैक पर बैठ गए।


पत्रिका ने उठाया था  मामला
आरयूबी में बरसाती पानी एकत्रित होने से दुर्घटना की आशंका को राजस्थान पत्रिका ने 7 सितंबर के अंक में च्च्गले की फांस बने आरयूबीज्ज् शीर्षक से प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद ग्राम पंचायत बुगिया सरपंच राजवीर कौर व पूर्व डायरेक्टर जोगेन्द्र सिंह संधु ने 8 सितंबर को श्रीगंगानगर-सूरतगढ़ रेलमार्ग के निरीक्षण के लिए आए मंडल रेल प्रबंधक एके दूबे को ज्ञापन सौंपकर आरयूबी की समस्या का निस्तारण करने की मांग की थी लेकिन समस्या का अब तक कोई समाधान नहीं होने के कारण राहगीरों एवं वाहनचालकों को परेशानी का सामना तो करना पड़ ही रहा है साथ ही दुर्घटना की आशंका भी बनी हुई है।

Show More
pawan uppal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned