scriptजिलेभर में मेह, सादुलशहर क्षेत्र में फसलों को नुकसान | Rain in the district, Loss of crops in Sadulshahar region | Patrika News

जिलेभर में मेह, सादुलशहर क्षेत्र में फसलों को नुकसान

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 02, 2019 01:18:09 am

Submitted by:

sadhu singh

Rain in the district …रविवार को इंद्रदेव मेहरबान हुए।

जिलेभर में मेह, सादुलशहर क्षेत्र में फसलों को नुकसान

जिलेभर में मेह, सादुलशहर क्षेत्र में फसलों को नुकसान

श्रीगंगानगर. जिलेभर में रविवार को इंद्रदेव मेहरबान हुए। जिले के सादुलशहर, रायसिंहनगर, सूरतगढ़, श्रीबिजयनगर, घड़साना व रावला क्षेत्र में कहीं हल्के तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हुई। गलियों में पानी भर गया। वहीं, रावला में पावर हाउस में आसमानी बिजली गिरी। जबकि, सादुलशहर क्षेत्र में तेज अंधड़ से फसलों को नुकसान पहुंचा।
तेज अंधड़ के कारण फसलें गिरीं
सादुलशहर. क्षेत्र के तीन चकों में तेज अंधड़ ने नरमा की खड़ी फसल को नुकसान पहुंचाया है। रविवार दोपहर तीन बजे बाद घने बादल छा गए। तेज अंधड़ के साथ बरसात का दौर शुरू हुआ जो रुक-रुक कर करीब 20 मिनट तक हल्की बरसात हुई। गांव खैरूवाला में करीब 7-8 अंगुल, प्रतापपुरा में 10 से 15 अंगुल तक, बुधरवाली में करीब 3-4 अंगुल तक बरसात होने के समाचार मिले हैं। दूदाखीचड़ क्षेत्र में तेज अंधड़ के साथ बरसात हुई है। तेज अंधड़ से नरमा की फसल बिछ गई है। चक 18 से 20 पीटीपी में तेज अंधड़ से नरमा की फसल को नुकसान पहुंचा है। फसल खेतों में बिछ गई है। किशनपुरा उत्तराधा में 8 से 10 अंगुल तक व ढाणी खीचडान में करीब दो अंगुल तक बरसात होने के समाचार मिले हैं। खाटसजवार क्षेत्र में भी तेज अंधड़ के साथ हुई बरसात ने नरमे की खड़ी फसल पर कहर बरपाया है।
मन्नीवाली. शाम करीब पांच बजे आए तेज अंधड़ के साथ बरसात के कारण फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है इससे लोगों की मूंग व नरमे की खड़ी फसल नष्ट हो गई। चक 36 पीटीपी से 42 पीटीपी तक की फसल लगभग तबाह हो गई। किसानों ने बताया कि खड़ी फसलें इस बरसात के कारण आड़ी पड़ गई। भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष आत्माराम ने बताया कि क्षेत्र में तेज अंधड़ में बारिश से फसल में लगभग समाप्त हो गई है।
रावलामंडी के पावर हाउस पर गिरी आसमानी बिजली
रावलामंडी.पावर हाउस में रविवार को इंसुलेटर पर आसमानी बिजली गिर गई। इससे जोरदार धमाका हुआ और मंडी की बत्ती गुल हो गई। बिजली गिरने के बाद धमाके की आवाज पूरी मंडी में सुनाई दी। जानकारी के अनुसार जब बिजली गिरी तब पावर हाउस में पूनम बिश्नोई एक फ्यूज लगा रहा था। धमाके के कारण उसे कुछ देर तक कुछ भी सुनाई नहीं दिया। इसके बाद तीन बार और धमाके हुए, हालांकि कहीं बिजली गिरने की समाचार नहीं है। इसके बाद सात डीओएल (ए) में भी बिजली के खंभे पर आसमानी बिजली गिरने की सूचना मिली। मंडी के पावर हाउस में बिजली गिरने की सूचना के बाद बिजलीघर में मंडी के लोग मौके पर जा कर इस घटना की जानकारी लेते देखे गए।

ट्रेंडिंग वीडियो