scriptबरसात से ठहरा जनजीवन | rain stopped life | Patrika News

बरसात से ठहरा जनजीवन

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 08, 2022 02:33:18 am

Submitted by:

sadhu singh

श्रीगंगानगर. इलाके में तीसरे दिन शुक्रवार को हुई बरसात का दौर सुबह से लेकर शाम तक चला। सबसे ज्यादा बरसात शाम चार बजे से शाम साढ़े सात बजे तक हुई। इससे पूरे इलाके में जनजीवन ठहर सा गया। शहर के अधिकांश मार्ग बरसाती पानी के कारण अधिक प्रभावित रहे। बरसाती पानी निकासी की समस्या ज्यों की त्यों बनी रही।

बरसात से ठहरा जनजीवन

बरसात से ठहरा जनजीवन

श्रीगंगानगर. इलाके में तीसरे दिन शुक्रवार को हुई बरसात का दौर सुबह से लेकर शाम तक चला। सबसे ज्यादा बरसात शाम चार बजे से शाम साढ़े सात बजे तक हुई। इससे पूरे इलाके में जनजीवन ठहर सा गया। शहर के अधिकांश मार्ग बरसाती पानी के कारण अधिक प्रभावित रहे। बरसाती पानी निकासी की समस्या ज्यों की त्यों बनी रही। वहीं शहर के कई निचले इलाकों में पानी निकासी को लेकर लोगों ने नगर परिषद प्रशासन से मदद भी मांगी। उधर, गंगासिंह चौक और मल्टीपरपज स्कूल के पास आरयूबी पानी से लबालब हो गए। पिछले दो दिनों से पानी की निकासी नहीं हो पाई थी कि शुक्रवार को आई बरसात ने फिर से हनुमानगढ़ रोड और सूरतगढ़ रोड पानी पानी कर दिया। इन दोनों मार्गो से राहगीरों को निकलना मुश्किल हो गया। हनुमानगढ़ रोड तो पहले से ही जर्जर थी इस कारण लोगों ने इस रूट को एेनवक्त पर बदला। वहीं सूरतगढ़ मार्ग के दोनों साइडों में भवन निर्माण सामग्री के कारण अधिक परेशानी उठानी पड़ी।
इन इलाकों में बिगड़ी स्थिति
इधर, सीवर प्रभावित इलाकों में लगातार बरसात के कारण स्थिति खराब रही। मिट्टी से कीचड़ इतना अधिक हुआ कि वहां से निकलना मुश्किल हो गया। भाटिया पंप से लेकर आदर्शनगर पार्क तक पूर्व मंत्री राधेश्याम आवास वाली रोड, कोतवाली के पास, दुर्गा मंदिर एरिया, एच ब्लॉक एरिया और बाजार एरिया में सीवर की वजह से सडक़ों पर पानी एकत्र अधिक रहा।
हनुमानगढ़ रोड का शिलान्यास कल
श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ रोड़ के पुन:निर्माण का शिलान्यास अब रविवार को किया जाएगा। करीब दो सालों से लंबे इंतजार के बाद इस रोड की स्थिति सुधर पाएगी। जर्जर हो चुकी इस रोड से आए दिन दुर्घटनाएं होती हैं। इस सडक़ के निर्माण पर करीब 19 करोड़ रुपए की राशि व्यय की जाएगी। शिव चौक से नाथांवाली तक इस मार्ग पर सीसी रोड बनेगी। इसके दोनों साइडों में पानी निकासी के लिए मुख्य नाले का निर्माण भी किया जाएगा। ताकि बरसात में यह मार्ग पानी से लबालब नहीं हो सके। नाथांवाली से लालगढ़ जाटान के हवाई पट्टी तक इस मार्ग पर डामर सडक़ बनेगी। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने करीब एक साल से फाइल सीएमओ ऑफिस भिजवाई थी जहां से अब मंजूरी मिली हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो