scriptकॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा काे लेकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने जारी किए ये निर्देश | Rajasthan Constable Recruitment guidelines | Patrika News

कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा काे लेकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने जारी किए ये निर्देश

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 28, 2018 12:50:26 pm

Submitted by:

santosh

पुलिस विभाग में कॉस्टेबल सामान्य एवं कॉन्स्टेबल चालक के 5390 रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा 7 मार्च से शुरू होगी।

Constable Recruitment
श्रीगंगानगर। पुलिस विभाग में कॉस्टेबल सामान्य एवं कॉन्स्टेबल चालक के 5390 रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा 7 मार्च से शुरू होगी। पैंतालीस दिन तक चलने वाली इस परीक्षा के संबंध पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए हैं। रिक्त पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति गत वर्ष दिसम्बर में जारी की गई थी।
इन पदों के लिए लिखित ऑनलाइन (कम्प्यूटर आधारित) परीक्षा 7 मार्च से 45 दिन तक जयपुर, जोधपुर , अजमेर , अलवर, बीकानेर , झुंझुनूं, कोटा , सीकर, श्रीगंगानगर और उदयपुर केन्द्रों पर तीन पारियों में आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थी को प्रवेश पत्र में उल्लेखित परीक्षा केन्द्र पर एक घंटा पहले उपस्थित होना होगा। लिखित परीक्षा के ई-प्रवेश पत्र विभाग की वेबसाइट पर मंगलवार से उपलब्ध हैं। इसमें अभ्यर्थी के परीक्षा केन्द्र और परीक्षा की तिथि अंकित होगी। सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा से तीन दिन पहले द्वितीय प्रवेश पत्र उपलब्ध कराया जाएगा। परीक्षार्थी को परीक्षा केन्द्र पर द्वितीय प्रवेश पत्र के साथ उपस्थित होना होगा।
वेबसाइट से प्रवेश पत्र प्राप्त करने की सूचना सभी परीक्षार्थियों को उनकी ओर से आवेदन पत्र में अंकित किए गए मोबाइल नंबर पर एसएमएस के जरिए दी जाएगी। इसके अलावा परीक्षार्थियों मोक टेस्ट की सुविधा अधिकृत फर्म की ओर से वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी। लिखित परीक्षा के लिए परीक्षार्थी को ई-प्रवेश पत्र के साथ आधार कार्ड, ई-आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, ड्राईविंग लाइसेंस, पैन कार्ड या पासपोर्ट में से कोई एक दस्तावेज साथ लाना होगा। बॉलपेन और पेंसिल भी परीक्षार्थी साथ लेकर आएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो