राजस्थान गौरव यात्रा में सामने आई BJP टिकटों की गणित, राजे ने कहा "सर्वे के आधार पर होगा टिकट वितरण"

राजस्थान गौरव यात्रा में सामने आई BJP टिकटों की गणित, राजे ने कहा

rohit sharma | Publish: Sep, 08 2018 06:14:25 PM (IST) | Updated: Sep, 08 2018 06:31:52 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

श्रीगंगानगर ।

राजस्थान में चुनावी टिकटों को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री राजे ने गौरव यात्रा के दौरान कहा कि आगामी विधानसभा के लिए टिकट की रणनीति तय है और टिकट वितरण सर्वे के अनुसार ही होगा। मतलब साफ है जनता में जिसकी परफॉर्मेंस अच्छी होगी वहीं टिकट का दावेदार होगा। साथ ही सीएम ने यह भी कहा कि जो सबको साथ लेकर चलेगा वहीं टिकट का दावेदार होगा। यह बयान मुख्यमंत्री राजे ने शनिवार को राजस्थान गौरव यात्रा के तहत बीकानेर संभाग के दौरे के श्रीगंगानगर के लालगढ़ में दिया।

 

गौरव यात्रा के दौरान बीकानेर को मिली सौगात

बता दें कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की राजस्थान गौरव यात्रा का तीसरा चरण बीकानेर संभाग से शुरू हो चुका है। शनिवार को सीएम ने श्रीगंगानगर में जनसभा की। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को गौरव यात्रा के तहत श्रीगंगानगर जिले के लिए रवाना होने से पहले बीकानेर शहर के लिए बड़ी घोषणा की। उन्होंने हाउसिंग बोर्ड की मुक्ता प्रसाद नगर और पवनपुरी योजना के 20 सेक्टर नगर निगम को हस्तांतरित करने के आदेश दिए। साथ ही इन कॉलोनियों में सड़क-बिजली, पानी और सीवरेज की व्यवस्था के लिए 12.76 करोड़ रुपए निगम को देने का एेलान भी किया।

 

ये रहेगी बीजेपी के टिकट की गणित

भारतीय जनता पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर काफ़ी तैयारियों में जुटी है। पार्टी पहलूओं पर विचार कर रहीं है, जिससे पार्टी की अन्य जगह हार हुई, ऐसे में पार्टी इन परिणामों को देखते हुए पार्टी इस बार के विधानसभा चुनावों में किसी भी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती है। इसके लिए पार्टी विशेष तैयारियों में जुटी है।

सीएम राजे ने भी श्रीगंगानगर में जनसभा में पार्टी में टिकट की बात को भी साफ़ कर दिया है। बीजेपी इस बार विधायकों को उनकीं परफॉर्मेंस के अनुसार ही पार्टी का टिकट देगी। इस तरह से बेहतर प्रदर्शन करने वाले विधायक इस सूची में सबसे आगे होंगे और जो विधायक अपने क्षेत्र में बेहतर परफॉरमेंस नहीं दे पाए उनका सूची में नाम होना या ना होना एक सस्पेंस रहेगा। लेकिन पार्टी सूत्रों के मुताबिक सूची में नाम नहीं होने पर पार्टी से सपा होना लगभग तय सा ही है। इस विषय में भाजपा एक रिकॉर्ड तैयार कर रहीं है इस रिकॉर्ड में हर विधायक की परफॉरमेंस से संबंधित जानकारी होगी।

इस बार पार्टी टिकटों की गणित विधायकों के बेहतर परफोर्मेंस के हिसाब से ही रहेगी साथ ही इस विषय में भाजपा विधायकों का रिपोर्ट कार्ड भी तैयार किया जा रहा है,उसी रिपोर्ट कार्ड के हिसाब से पार्टी से विधायकों को टिकिट दिए जाएंगे। ऐसे में क्षेत्र के सक्रिय कार्यकर्ताओं को टिकिट मिलना तय है और जो नेता इस चुनौती में ख़रे नहीं उतरे है उनकों पार्टी की तरफ से चुनाव का टिकिट मिलने की संभावना कम है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned