scriptराजस्थान में हाईकोर्ट ने दिए चुनाव के आदेश, पार्टीबाजी के चलते पुलिस बल तैनात | Rajasthan HIghCourt Order of election in Sriganganagar | Patrika News

राजस्थान में हाईकोर्ट ने दिए चुनाव के आदेश, पार्टीबाजी के चलते पुलिस बल तैनात

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 23, 2018 07:18:59 pm

Submitted by:

rohit sharma

राजस्थान में हाईकोर्ट ने दिए चुनाव के आदेश, पार्टीबाजी के चलते पुलिस बल तैनात

saharanpur news

commisnor order

श्रीगंगानगर।

राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेशों पर सहकारिता विभाग ने सोमवार को 6 डीडी ग्राम सेवा सहकारी समिति के चुनाव प्रक्रिया शुरु की है। इस ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष पद पर पांच साल से अधिक समय से जसपाल सिंह धारीवाल हैं।
निर्वतमान अध्यक्ष के खिलाफ राजस्थान उच्च न्यायालय में सेवकसिंह ने याचिका लगाई थी। चुनाव अधिकारी मोहम्मद युसुफ कोहरी ने बताया कि ग्राम सेवा सहकारी समिति में कुल 12 संचालक मंडल सदस्य चुनाव के लिए नामाकंन पत्र भरने की प्रक्रिया शुरु की गई। नामाकंन दाखिल कराने के लिए 26 जनों ने पर्चा भरा। जबकि एसटी वर्ग से कोई भी प्रत्याशी नहीं आने पर पद खाली रखा गया है। कुल ग्यारह पदों के चुनाव के लिए 26 नामाकंन पत्रों की जांच की गई। जिसमें दो आवेदन पत्र तकनीकी कारणों तथा एक आवेदक के घर में ओडीएफ नहीं होने के कारण अयोग्य पाया गया।
चुनाव अधिकारी ने बताया कि 23 नामाकंन पत्र सही पाए जाने पर सूची चस्पा की गई है। मंगलवार को नामाकंन पत्र वापिस लेने की तिथि है। नाम वापसी के बाद जारी सूची में रहे प्रत्याशियों का संचालक मंडल के लिए एक मई को चुनाव होगा। वहीं अध्यक्ष तथा उपाध्यक्ष पद के लिए दो मई को मतदान होगा। दो वार्ड में एक महिला संदीप कौर तथा एसी वर्ग के वार्ड में जगदीश प्रसाद का एक-एक नामाकंन पत्र दाखिल हुआ है।
पार्टीबाजी के चलते पुलिस बल तैनात

गांव में सहकारी समिति चुनावों को लेकर गांव में पार्टीबाजी बनी हुई है। दो ग्रुपों में ग्रामीण बंटे होने के कारण झगड़ा होने का अंदेशा भी है। इस कारण प्रशासन ने सहकारिता विभाग के चुनाव में कानून व्यवस्था के लिए पुलिस बल तैनात किया है। सोमवार को सहायक उपनिरीक्षक के नेतृत्व में आधा दर्जन पुलिस जवान तैनात रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो