scriptकार पार्किंग विवाद में दोनों पक्षों के बीच सुलह | Patrika News
श्री गंगानगर

कार पार्किंग विवाद में दोनों पक्षों के बीच सुलह

-पंचायती राज कर्मचारियों का धरना तो वकीलों की पैन डाउन हड़ताल समाप्त

श्री गंगानगरJun 22, 2024 / 01:53 pm

Krishan chauhan

  • श्रीगंगानगर.जिला परिषद में पार्किंग को लेकर वकील और पंचायती राज विभाग के कर्मचारी व जनप्रतिनिधियों के उपजा विवाद शुक्रवार दोपहर बाद दोनों पक्षों में समझौता होने के बाद समाप्त हो गया। इसके लिए दोपहर दो बजे दोनो पक्षों की अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन चौधरी वीरेंद्र सिंह की मध्यस्था में कलक्ट्रेट के सभा कक्ष में वार्ता हुई। वार्ता में वकील पक्ष की तरफ से एडवोकेट चरणदास कंबोज व पंचायती राज विभाग की तरफ से पंचायत समिति श्रीगंगानगर प्रधान सुरेंद्रपाल सिंह बराड़ ने घटना को लेकर अपना-अपना पक्ष रखा। घटना पर दोनों पक्षों ने अफसोस बताते हुए भविष्य में दुबारा इस प्रकार की घटना नहीं होनी की बात कहीं। साथ ही पूर्व में हुई घटना को लेकर दोनों पक्षों ने कहा कि इस प्रकार का विवाद हम सबके लिए ठीक नहीं है और सहमति होने पर दोनों पक्षों ने आंदोलन को समाप्त करने का निर्णय किया।

कर्मचारियों ने वकीलों पर उठाए सवाल

  • पंचायती राज विभाग की तरफ से पंचायत समिति प्रधान बराड़, जिला परिषद एसीइओ देशराज, एक्सईएन रमेश मदान, राजेंद्र कुमार, श्रीगंगानगर सरपंच एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष मनीष कुलडिय़ा, ग्राम सचिव विनोद सुथार, भूपेंद्र बिश्नोई व अनीता झोरड़ आदि का शिष्टमंडल वार्ता में शामिल हुए। वार्ता में पार्किंग को लेकर जिला परिषद सीइओ मृदुल सिंह के साथ दुव्र्यवहा करने, दूसरे दिन जिला परिषद में धरना स्थल पर आकर वकीलों की तरफ से विवाद करने और महिला कार्मिकों से कथित रूप से दुव्र्यवहारकरने आदि के मुद्दे उठाए गए।

वकील सुबह जिला कलक्टर से मिले

  • इधर,बार संघ अध्यक्ष विजय चावला, सचिव लखवीर सिंह मान, वरिष्ठ अधिवक्ता चरणदास कंबोज, बार संघ के पूर्व अध्यक्ष जसवीर सिंह मिशन, इंद्रजीत बिश्नोई, दलबारा सिंह बराड़, सीताराम बिश्नोई, विजय रेवाड़, अरविंद्र सिंह गिल, विक्रम गोदारा व सज्जन सिंह आदि वार्ता में शामिल हुए। वकीलों ने कहा कि जिला परिषद सीइओ से पार्किंग को लेकर विवाद निपट गया था। इसके बाद कर्मचारियों ने आंदोलन क्यों शुरू किया। इससे पूर्व वकीलों का शिष्टमंडल जिला कलक्टर लोकबुंध से मिला तथा एक ज्ञापन देकर जिला परिषद सीइओ पर कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों को भडक़ाने का आरोप लगाते हुए इनके खिलाफ कार्रवाई करते हुए यहां से तबादला करने की मांग की गई।

तीन बजे तक चला धरना,ऑफिस में काम रहा ठप

  • जिला परिषद में कार पार्किंग मामला को लेकर शुक्रवार को दूसरे दिन राजस्थान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभागीय संघ जिला श्रीगंगानगर की संघर्ष समिति ने सुबह 9.30 बजे धरना शुरू कर दिया। अपरान्ह तीन बजे तक जिला परिषद में धरना स्थल पर सभा भी चलती रही। यहां पर विभिन्न कर्मचारी संगठन के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधियों ने एकजुट करने के आह्वान के साथ सभा को संबोधित किया। इस बीच पंचायत समिति रायसिंहनगर प्रधान सुनीता गोदारा भी आंदोलन में शामिल हुई। दूसरे दिन ग्राम पंचायत,पंचायत समिति और जिला परिषद में कोई काम नहीं हुआ। सभी कार्मिक आंदोलन में शामिल हुए। ग्राम पंचायत स्तर पर सामुदायिक व व्यक्तिगत लाभ के समस्त कार्यों पर श्रमिक नियोजन नहीं हुए।

वकीलों की पैन डाउन हड़ताल रही

  • वहीं,बार संघ के अध्यक्ष विजय चावला के अनुसार शुक्रवार को श्रीगंगानगर-अनूपगढ़ जिले में कार्य बहिष्कार रहा तथा श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर वकीलों की पैन डाउन हड़ताल रही। इस कारण दिन भर अदालत से संबंधित कोई काम-काज नहीं हो पाया।

Hindi News/ Sri Ganganagar / कार पार्किंग विवाद में दोनों पक्षों के बीच सुलह

ट्रेंडिंग वीडियो