scriptविद्यर्थियों को मिली राहत…. मूल दस्तावेजों की जांच और फीस की तिथि बढ़ाई | Relief for the students .... Check the original documents and increa | Patrika News
श्री गंगानगर

विद्यर्थियों को मिली राहत…. मूल दस्तावेजों की जांच और फीस की तिथि बढ़ाई

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

श्री गंगानगरJun 24, 2019 / 11:11 pm

Krishan chauhan

fee

विद्यर्थियों को मिली राहत…. मूल दस्तावेजों की जांच और फीस की तिथि बढ़ाई

विद्यर्थियों को मिली राहत….

मूल दस्तावेजों की जांच और फीस की तिथि बढ़ाई

प्रथम वर्ष में प्रवेश के मूल दस्तावेजों की हुई जांच


श्रीगंगानगर. राजकीय महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए बीए, बीकॉम और बीएससी प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए सोमवार को चौधरी बल्लूराम गोदारा कॉलेज और डॉ. बीआर अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में मूल दस्तावेजों की जांच करने के लिए हर जगह लंबी लाइन लगी रही। कॉलेज में विद्यार्थियों के साथ उनके अभिभावक भी कॉलेज में रहे। भीड़ अधिक होने पर विद्यार्थियों को थोड़ी परेशानी भी हुई। उल्लेखनीय है कि कॉलेज में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून थी। कॉलेज प्रबंधन ने बुधवार को विभिन्न विषयों की कट-ऑफ माक्र्स की सूची जारी कर दी गई थी।
सोमवार को कॉलेजों में मूल दस्तावेजों की जांच की गई और 25 जून तक फीस जमा करवानी की अंतिम तिथि थी। आयुक्त कॉलेज शिक्षा प्रदीप कुमार बोरड़ ने सोमवार को एक आदेश जारी कर समस्त राजकीय महाविद्यालय राजस्थान प्राचार्य को पाबंद करते हुए मूल दस्तावेज व फीस जमा करवाने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 26 जून कर दी गई। अब मूल दस्तावेज सत्यापन व महाविद्यालयों की ओर से ई-मित्र पोस्टिंग तथा विद्यार्थियों की ओर से ई मित्र पर फीस जमा 26 जून तक करवा सकेंगे। इससे सैंकडों विद्यार्थियों को राहत मिलेगी। महाविद्यालयों का 27 जून को प्रवेशित विद्यार्थियों की सूची का प्रकाशन कर सेक्शन आवंटन किया जाएगा।
ओबीसी, एसबीसी और एससी वर्ग के जिन छात्रों ने जाति प्रमाण पत्र की रसीद लगाई है। उन्हें सत्यापन के दौरान जाति प्रमाण पत्र जमा करवाना होगा। अन्यथा उन्हें इस लाभ से वंचित कर दिया जाएगा। मेरिट सूची व प्रतीक्षा सूची के छात्र 26 जून तक महाविद्यालय में उपस्थित होकर दस्तावेजों का सत्यापन करवा सकते हैं। मुख्य मेरिट सूची के विद्यार्थियों के निर्धारित तिथि तक शुल्क जमा ना करवाने की स्थिति में प्रतीक्षा सूची के फीस जमा करवाने वाले विद्यार्थियों को वरीयतानुसार प्रवेश दिया जाएगा।
अंबेडकर कॉलेज में अधिक आवेदन

डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय के स्नातक नोडल अधिकारी इकबाल सिंह ने बताया कि महाविद्यालय में प्रथम वर्ष में 1226 सीटों के लिए 1912 आवेदन प्राप्त हुए हैं। महाविद्यालय में प्रथम मेरिट सूची के साथ प्रतीक्षा सूची जारी की गई। चौधरी बल्लूराम गोदारा राजकीय कन्या महाविद्यालय में 1264 सीटें थी और 938 आवेदन प्राप्त हुए हैं।

Home / Sri Ganganagar / विद्यर्थियों को मिली राहत…. मूल दस्तावेजों की जांच और फीस की तिथि बढ़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो