scriptRelief to the farmers due to the opening of the closed road | बंद रास्ता खुलने से मिली किसानों को राहत | Patrika News

बंद रास्ता खुलने से मिली किसानों को राहत

सूरतगढ़. ग्राम पंचायत मानकसर के चक 34 पीबीएन ए के पास किसानों व केन्द्रीय राज्य फार्म के विवाद के चलते वर्षों से बंद पड़ा रास्ता सोमवार को सिटी पुलिस व राजस्व अधिकारियों की मौजूदगी में खोला गया।

श्री गंगानगर

Updated: December 07, 2021 12:09:13 am

सूरतगढ़. ग्राम पंचायत मानकसर के चक 34 पीबीएन ए के पास किसानों व केन्द्रीय राज्य फार्म के विवाद के चलते वर्षों से बंद पड़ा रास्ता सोमवार को सिटी पुलिस व राजस्व अधिकारियों की मौजूदगी में खोला गया। इससे किसानों ने राहत की सांस ली। ग्र्राम पंचायत मानकसर के चक 34 पीबीएन ए के मुरब्बा नम्बर 50 से 57 के बीच राजस्व रिकॉर्ड में आम रास्ता मंजूर था। यह लम्बे समय से बंद पड़ा था। इसे खुलवाने के लिए ग्राम पंचायत मानकसर में 9 नवम्बर को सरपंच पुष्पादेवी की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रस्ताव भी पारित किया गया। इसके बाद 21 नवम्बर को जनप्रतिनिधियों व किसानों द्वारा जेसीबी मशीन के माध्यम से सफाई कार्य करने के लिए पहुंचे तो केन्द्रीय कृषि फार्म के अधिकारियों की ऐतराज के बाद यह कार्य बंद हो गया। इसके बाद जनप्रनिधियों व किसानों ने तहसीलदार से अस्थाई रूप से बंद रास्ता खुलवाने का आग्रह किया। सोमवार को तहसीलदार हाबुलाल मीना, सिटी थानाधिकारी रामकुमार लेघा की मौजूदगी में जेसीबी मशीन से रास्ता खोलने का कार्य शुरू हुआ। आधा रास्ता तो जेसीबी मशीन से खोल दिया गया। इस दौरान रास्ते में किसानों की ओर लगाए पिल्लर हटवाने के लिए किसानों को आगामी कुछ दिनों की मोहल्लत दी गई। मौजगढ़ से पहले कच्चे कमरे तक निशानदेही लगाई गई। तहसीलदार हाबुलाल मीना ने किसानों व फार्म के अधिकारियों से आपस में वार्ता कर रास्ता खोलने की बात कही। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के बाद विधिवत रूप से आम रास्ता खुलवा दिया जाएगा। इस आश्वासन के बाद किसानों ने राहत की सांस ली। किसानों का कहना था कि लम्बे समय से आम रास्ता बंद होने से आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब रास्ता खुलने से राहत मिली है। इस मौके पर गिरदावर किशोर सिंह, पटवारी राजबाला, समाजसेवी प्रभूदयाल नायक, किसान नेता अमित कडवासरा, राकेश बिश्नोई, जगदीश गोदारा, कान्हाराम गोदारा, पवन गोदारा, सुरेन्द्र्र, सुधीर, रमेश, राधेश्याम, विनोद, दयाराम, केन्द्रीय राज्य फार्म के डायरेक्टर आरके दाधिच आदि मौजूद रहे।
बंद रास्ता खुलने से मिली किसानों को राहत
बंद रास्ता खुलने से मिली किसानों को राहत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.