scriptभक्ति भाव से निकली बजरंग बली की मोटरसाइकिल ध्वज यात्रा | Religious programme in Kesrisinghpur | Patrika News

भक्ति भाव से निकली बजरंग बली की मोटरसाइकिल ध्वज यात्रा

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 12, 2019 06:17:33 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Religious programme in Kesrisinghpur : शरद पूर्णिमा के उपलक्ष्य में शनिवार को कस्बे में ध्वज बाइक यात्रा निकाली गई ।

भक्ति भाव से निकली बजरंग बली की मोटरसाइकिल ध्वज यात्रा

भक्ति भाव से निकली बजरंग बली की मोटरसाइकिल ध्वज यात्रा

केसरीसिंहपुर. शरद पूर्णिमा के उपलक्ष्य में शनिवार को कस्बे में ध्वज बाइक यात्रा निकाली गई । इसमें हनुमानजी की सचेतन झांकी सजाई गई तथा 101 मोटरसाइकिल सवारों ने लाल ध्वजा लगाकर कस्बे के विभिन्न मार्गो से शोभायात्रा निकाली ।
पंचायती मन्दिर से सुबह 10 बजे हनुमान चालीसा के पाठ और राम नाम के कीर्तन के साथ रवाना हुई शोभायात्रा का मार्ग में कई जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया । इस मौके पर श्रद्धालुओ ने रामनाम का कीर्तन किया और बजरंगबली के जयकारे लगा कर माहौल धर्ममय बना दिया ।
केसरी सेवा समिति की ओर से निकली यात्रा को नगर पालिका अध्यक्ष कालू राम बाजीगर ने झंडी दिखाकर रवाना किया । यात्रा में सबसे आगे बजरंगबली की सचेतन झांकी और उसके साथ चलते डीजे की धुनों पर नाचते गाते भक्तों ने राम नाम और बजरंगबली के भजनों का गुणगान किया। मुख्य बाजार, वार्ड सात, 10, 11, नगर पालिका कार्यलय, उधम सिंह चौक, बाजीगर कॉलोनी होते हुए यात्रा वापस पंचायती मन्दिर पहुंची ।
सुबह मंदिर के पुजारी नन्द लाल शर्मा और गगन रंगा ने श्रद्धालुओ को तिलक लगा तथा ध्वजा थमाकर यात्रा को रवानगी दी । यात्रा के दौरान सुरक्षा के लिए पुलिस जाब्ता तैनात था । समिति अध्यक्ष प्रेम अग्रवाल ने बताया कि यह धर्म यात्रा कस्बे में दूसरी बार निकली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो