भक्ति भाव से निकली बजरंग बली की मोटरसाइकिल ध्वज यात्रा

Jai Narayan Purohit | Updated: 12 Oct 2019, 06:17:33 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

Religious programme in Kesrisinghpur : शरद पूर्णिमा के उपलक्ष्य में शनिवार को कस्बे में ध्वज बाइक यात्रा निकाली गई ।

केसरीसिंहपुर. शरद पूर्णिमा के उपलक्ष्य में शनिवार को कस्बे में ध्वज बाइक यात्रा निकाली गई । इसमें हनुमानजी की सचेतन झांकी सजाई गई तथा 101 मोटरसाइकिल सवारों ने लाल ध्वजा लगाकर कस्बे के विभिन्न मार्गो से शोभायात्रा निकाली ।

पंचायती मन्दिर से सुबह 10 बजे हनुमान चालीसा के पाठ और राम नाम के कीर्तन के साथ रवाना हुई शोभायात्रा का मार्ग में कई जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया । इस मौके पर श्रद्धालुओ ने रामनाम का कीर्तन किया और बजरंगबली के जयकारे लगा कर माहौल धर्ममय बना दिया ।

केसरी सेवा समिति की ओर से निकली यात्रा को नगर पालिका अध्यक्ष कालू राम बाजीगर ने झंडी दिखाकर रवाना किया । यात्रा में सबसे आगे बजरंगबली की सचेतन झांकी और उसके साथ चलते डीजे की धुनों पर नाचते गाते भक्तों ने राम नाम और बजरंगबली के भजनों का गुणगान किया। मुख्य बाजार, वार्ड सात, 10, 11, नगर पालिका कार्यलय, उधम सिंह चौक, बाजीगर कॉलोनी होते हुए यात्रा वापस पंचायती मन्दिर पहुंची ।

सुबह मंदिर के पुजारी नन्द लाल शर्मा और गगन रंगा ने श्रद्धालुओ को तिलक लगा तथा ध्वजा थमाकर यात्रा को रवानगी दी । यात्रा के दौरान सुरक्षा के लिए पुलिस जाब्ता तैनात था । समिति अध्यक्ष प्रेम अग्रवाल ने बताया कि यह धर्म यात्रा कस्बे में दूसरी बार निकली है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned