scriptविसर्जन के लिए निकली विनायक की सवारी | Religious programme of Lord Ganesha in Sriganganagar | Patrika News

विसर्जन के लिए निकली विनायक की सवारी

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 12, 2019 06:47:55 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Sriganganagar news : भगवान गणपति की घरों और मंदिरों में दस दिन पूर्व गणेश चतुर्थी को स्थापित प्रतिमाओं का गुरुवार को विसर्जन किया गया।

विसर्जन के लिए निकली विनायक की सवारी

विसर्जन के लिए निकली विनायक की सवारी

-नाचते गाते गणपति विसर्जन के लिए पहुंचे श्रद्धालु
श्रीगंगानगर. भगवान गणपति की घरों और मंदिरों में दस दिन पूर्व गणेश चतुर्थी को स्थापित प्रतिमाओं का गुरुवार को विसर्जन किया गया ( Ganpati )। अनंत चतुर्दशी तक गणपति विर्सजन की परम्परा है ( Lord Ganesha )। शहर के कुछ लोगों इससे पूर्व दशमी और इसके बाद के दिनों में भी विसर्जन किए हैं ( Religious )।
इसी क्रम में अनंत चतुर्दशी को शहर के कई मंदिरों में दोपहर बाद गणपति की सवारी निकाली गई। हाउसिंग बोर्ड स्थित हनुमान मंदिर से गणपति की सवारी निकलने से पूर्व यहां सम्मान समारोह हुआ ( Sriganganagar news )। इसमें शहर के कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इस अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसके साथ ही भजन कीर्तन भी किया गया ( Rajasthan news )।
दोपहर बाद मंदिर परिसर से निकली शोभायात्रा के दौरान श्रद्धालु जमकर नाचे तथा रंग गुलाल उड़ाया ( Hindi news )। पूरे रास्ते ये लोग रंग गुलाल उड़ाते चले तथा गणपति बप्पा मोरया के जयकारे लगाते हुए चले। शहर के निकट स्थित नहर में गणपति की प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया।
इसके साथ ही शहर के जावहर नगर, ब्लॉक एरिया और कई अन्य इलाकों में भी घरों और मंदिरों में स्थापित की गई गणपति प्रतिमाएं भी विसर्जन के लिए नहर पर लाई गई। पूरे हर्षोल्लास के साथ इन प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो