scriptभजनों के साथ निकाली कलश यात्रा, श्रद्धालुओं में उमड़ा उत्साह | Religious programme : start at village Daulatpura of Mirzewala area | Patrika News

भजनों के साथ निकाली कलश यात्रा, श्रद्धालुओं में उमड़ा उत्साह

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 23, 2019 07:22:00 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Religious programme : फिजां में गूंजती भजनों की धुन और हाथ में कलश लिए चलती महिलाएं। निकटवर्ती गांव दौलतपुरा में मंगलवार को निकली कलश यात्रा में कुछ ऐसा ही माहौल था।

Religious programme

भजनों के साथ निकाली कलश यात्रा, श्रद्धालुओं में उमड़ा उत्साह

मिर्जेवाला. फिजां में गूंजती भजनों की धुन और हाथ में कलश लिए चलती महिलाएं। निकटवर्ती गांव दौलतपुरा में मंगलवार को निकली कलश यात्रा में कुछ ऐसा ही माहौल था ( Religious programme )। गांव के हनुमान मंदिर से निकली कलशयात्रा को लेकर ग्रामीणों में सुबह से जबर्दस्त उत्साह था। सभी कथा की तैयारियों में डूबे थे ( Religious programme at Daulatpura )। ग्रामीणों की ओर से मंदिर में कथा का आयोजन किया गया है। इसकी शुरुआत कलश यात्रा से की गई। कलश यात्रा जिस भी मार्ग से गुजरी ग्रामीण देखने के लिए निकल आए ( SriGanganagar News )। कलश यात्रा गांव की मुख्य गलियों से होते हुए निकली। ग्रामीणों ने जगह-जगह कलश यात्रा का स्वागत किया ( hindi news )।
कथा के अंतिम दिन होगा बजरंग बली का गुणगान
कथा का समापन एक अगस्त को अमावस्या के दिन यज्ञ के साथ होगा । गांव के हनुमान मंदिर में प्रत्येक अमावस्या के दिन मेला भरता है। गांव के लोग इस आयोजन में भाग लेंगे तथा यज्ञ में आहुति देंगे। कथा पंडित मदन मुरारी सारस्वत कर रहे हैं। अंतिम दिन बजरंगबली का गुणगान भी किया जाएगा ( rajasthan news )।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो