भजनों के साथ निकाली कलश यात्रा, श्रद्धालुओं में उमड़ा उत्साह

Jai Narayan Purohit | Updated: 23 Jul 2019, 07:22:01 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

Religious programme : फिजां में गूंजती भजनों की धुन और हाथ में कलश लिए चलती महिलाएं। निकटवर्ती गांव दौलतपुरा में मंगलवार को निकली कलश यात्रा में कुछ ऐसा ही माहौल था।

मिर्जेवाला. फिजां में गूंजती भजनों की धुन और हाथ में कलश लिए चलती महिलाएं। निकटवर्ती गांव दौलतपुरा में मंगलवार को निकली कलश यात्रा में कुछ ऐसा ही माहौल था ( Religious programme )। गांव के हनुमान मंदिर से निकली कलशयात्रा को लेकर ग्रामीणों में सुबह से जबर्दस्त उत्साह था। सभी कथा की तैयारियों में डूबे थे ( Religious programme at Daulatpura )। ग्रामीणों की ओर से मंदिर में कथा का आयोजन किया गया है। इसकी शुरुआत कलश यात्रा से की गई। कलश यात्रा जिस भी मार्ग से गुजरी ग्रामीण देखने के लिए निकल आए ( SriGanganagar News )। कलश यात्रा गांव की मुख्य गलियों से होते हुए निकली। ग्रामीणों ने जगह-जगह कलश यात्रा का स्वागत किया ( hindi news )।
कथा के अंतिम दिन होगा बजरंग बली का गुणगान
कथा का समापन एक अगस्त को अमावस्या के दिन यज्ञ के साथ होगा । गांव के हनुमान मंदिर में प्रत्येक अमावस्या के दिन मेला भरता है। गांव के लोग इस आयोजन में भाग लेंगे तथा यज्ञ में आहुति देंगे। कथा पंडित मदन मुरारी सारस्वत कर रहे हैं। अंतिम दिन बजरंगबली का गुणगान भी किया जाएगा ( rajasthan news )।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned