scriptबिजली खंबों पर लगी तारें हटाओ और दो सौ रुपए प्रति पोल की दर से करो वसूली | Remove the disc wires on the power poles | Patrika News

बिजली खंबों पर लगी तारें हटाओ और दो सौ रुपए प्रति पोल की दर से करो वसूली

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 11, 2019 12:53:02 pm

Submitted by:

surender ojha

Land city council पार्षदों का दावा है कि इन खंबों से तारों के एवज में विद्युत निगम की ओर से किराया वसूला जा रहा है। जबकि भूमि नगर परिषद की है।

बिजली खंबों पर लगी तारें हटाओ और दो सौ रुपए प्रति पोल की दर से करो वसूली

बिजली खंबों पर लगी तारें हटाओ और दो सौ रुपए प्रति पोल की दर से करो वसूली

श्रीगंगानगर. शहर के प्रत्येक वार्ड में बिजली खंबों पर तारों को हटाने और अब तक लगी इन तारों के संबंध में प्रति पोल दो सौ रुपए की वसूली करने की गुहार पार्षदों ने सामूहिक रूप से की है। इन पार्षदों ने आयुक्त प्रियंका बुडानिया को सामूहिक रूप से ज्ञापन दिया तो उन्होंने भी जांच करने के लिए तत्काल आदेश दे दिए।
पार्षदों का दावा है कि इन खंबों से तारों के एवज में विद्युत निगम की ओर से किराया वसूला जा रहा है। जबकि भूमि नगर परिषद की है। यदि भूमि का किराया वसूला जाएं तो हर साल करीब पचास लाख रुपए का राजस्व नगर परिषद को मिल सकता है।
इन तारों के कारण आए दिन दुर्घटना भी होती है। इस मौके पर पार्षदों प्रहलाद सोनी, प्रेम कुमार घोड़ेला, गगनदीप कौर, कृष्ण गोपाल, फहिम हसन, संजय बिश्नोई, सुरभी स्वामी, जगदीश कुमार आदि मौजूद थे।
इधर, कैलाशपुरी कॉलोनी में चार पार्को की भूमि पर अतिक्रमण करने का खेल थमा नहीं है। नगर विकास न्यास के चंद कार्मिकों की शह पर इस कॉलोनी की सरकारी भूमि पर भू माफिया लोग कब्जे जमाने का प्रयास कर रहे है। रविवार को भी एक पार्क की जगह पर कब्जा करने की कोशिश हुई तो मोहल्लेवासियों ने इसका विरोध करते हुए पुलिस बुला ली थी। इस मामले में सोमवार को ग्राम पंचायत ५ ई छोटी की सरपंच सुनीता सिंगाठियां की अगुवाई में मोहल्लेवासियों ने जिला प्रशासन के समक्ष कब्जेधारको के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई। इस मौके पर पार्षद सुशील कुमार, रवि यादव, कालूराम, हनुमान ओझा, विपिन कुमार, पृथ्वीराज आदि मौजूद थे। इससे पहले इन लोगों ने रोष प्रदर्शन करते हुए कलक्टर को ज्ञापन भी दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो