scriptVideo : शहर में ट्रेफिक लाइटों की मरम्मत का कार्य शुरू | repairing of traffic light in city started | Patrika News
श्री गंगानगर

Video : शहर में ट्रेफिक लाइटों की मरम्मत का कार्य शुरू

शहर के विभिन्न चौराहों पर लगी ट्रेफिक लाइटें लंबे समय तक बंद रहने के बाद अब नगरपरिषद ने फिर से उनकी मरम्मत का कार्य शुरू कराया है।

श्री गंगानगरOct 06, 2017 / 09:46 pm

vikas meel

repairing traffic light

repairing traffic light

श्रीगंगानगर.

शहर के विभिन्न चौराहों पर लगी ट्रेफिक लाइटें लंबे समय तक बंद रहने के बाद अब नगरपरिषद ने फिर से उनकी मरम्मत का कार्य शुरू कराया है। शुक्रवार को बीरबल चौक पर ट्रेफिक लाइटें चालू कर दी गई है। जल्द ही अन्य चौराहों पर भी लाइटें शुरू होंगी।
शहर के विभिन्न चौराहों पर यातायात व्यवस्था सुचारु रखने के लिए नगरपरिषद की ओर से दिल्ली की एक कंपनी को ठेका देकर ट्रेफिक लाइटें लगवाई गई थी। काफी पहले बंद हो गई थी। कुछ माह पहले नगरपरिषद ने इस कंपनी कर्मचारियों को पत्र भेजकर ट्रेफिक लाइटें शुरू करने के लिए कहा था। इस पर कंपनी के कर्मचारियों ने शहर के विभिन्न चौराहों पर ट्रेफिक लाइट तो चालू कर दी लेकिन उनका समय निर्धारण सही नहीं कर पाए। इस दौरान वाहन लालबत्ती होने के बाद भी निकलते रहे। फिर से नगरपरिषद ने कंपनी कर्मचारियों को अवगत कराया लेकिन वे लाइटों को सही करने के लिए नहीं आए।
इस पर आयुक्त की ओर से कोतवाली में कंपनी की ओर से लाइटों का ठेका लेने वाले व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। इस कार्रवाई के बाद हरकत में आए कंपनी के लोगों ने जल्द ही लाइटों को शुरू करने का भरोसा दिलाया। इस पर शहर में मुख्य-मुख्य दस स्थान चिह्नित किए गए थे। शेष स्थानों पर सड़क निर्माण व सीवरेज निर्माण के कारण केबल कटने से लाइटें सही होने में समय लगेगा। शुक्रवार को कंपनी के लोगों ने बीरबल चौक पर ट्रेफिक लाइटें चालू कर दी है। इसके अलावा शहर में फिलहाल करीब छह पाइंटों पर लाइटों को चालू किया जाएगा। शेष पर केबल आदि की मरम्मत करवाकर बाद में शुरू किया जाएगा।

इनका कहना है

नगरपरिषद की ओर शहर के विभिन्न चौराहों पर लगी ट्रेफिक लाइटों को चालू कराने के प्रयास किए जा रहे हैं। शुक्रवार को बीरबल चौक सर्किट की ट्रेफिक लाइटें चालू हो चुकी है। फिलहाल करीब छह पाइंटों पर दीपावली से पहले लाइटें चालू करवा दी जाएगी। शेष की बाद में मरम्मत कराई जाएगी।
सुनीता चौधरी, आयुक्त नगरपरिषद श्रीगंगानगर
नगरपरिषद की ओर से शहर की ट्रेफिक लाइटों को सही कराया जा रहा है। बीरबल चौक पर लाइटें सही हो गई है। शनिवार को ट्रेफिक लाइटों का टाइम सेट कराया जाएगा। इससे शहर में ट्रेफिक व्यवस्था में सुधार होगा।
सुशील कुमार, यातायात प्रभारी श्रीगंगानगर।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो