script‘बिजली छीजत,बकाया वसूली व बिजली चोरी पर अकुंश लगाने के लिए किया पाबंद’ | 'Restricted to check electricity wastage, arrears and power theft' | Patrika News

‘बिजली छीजत,बकाया वसूली व बिजली चोरी पर अकुंश लगाने के लिए किया पाबंद’

locationश्री गंगानगरPublished: Dec 17, 2020 12:38:05 pm

Submitted by:

Krishan chauhan

-जोधपुर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक जोधपुर अविनाश सिंघवी आए एक दिवसीय दौरा

‘बिजली छीजत,बकाया वसूली व बिजली चोरी पर अकुंश लगाने के लिए किया पाबंद’

‘बिजली छीजत,बकाया वसूली व बिजली चोरी पर अकुंश लगाने के लिए किया पाबंद’

‘बिजली छीजत,बकाया वसूली व बिजली चोरी पर अकुंश लगाने के लिए किया पाबंद’

-जोधपुर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक जोधपुर अविनाश सिंघवी आए एक दिवसीय दौरा पर,तकनीकी अधिकारियों के साथ मीटिंग कर विभागीय योजनाओं की समीक्षा की
श्रीगंगानगर. जोधपुर विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अविनाश सिंघवी ने बुधवार को श्रीगंगानगर दौरे के दौरान बिजली की छीजत 18 प्रतिशत से कम कर 15 प्रतिशत करने,पिछले वर्ष की तुलना में इस बार बढ़ी एक प्रतिशत बकाया वसूली करने और बिजली चोरी पर अकुंश लगाने के निर्देश दिए हैं। सिंघवी ने संबंधित तकनीकी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में इनमें सुधार करने की हिदायत दी। वे बुधवार को अधीक्षण अभियंता कार्यालय के हॉल में तकनीकी अधिकारियों की बैठक में संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि एक अप्रेल से नवंबर तक श्रीगंगानगर वृत्त की बिलिंग की तुलना में 70 करोड़ रुपए की राशि की वसूली कम हुई है। इसकी वसूली की जाए। साथ ही पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष एक प्रतिशत राशि वसूली कम हुई है और वसूली नियमित रूप से शत प्रतिशत की जाए। लालगढ़ व रायसिंहनगर खंड में पिछले वर्ष की तुलना में कोरोना संक्रमणकाल में कार्य बेहतर है जबकि श्रीगंगानगर वृत्त के अन्य उपखंडों में कार्य में सुधार करने की हिदायत दी गई। उन्होंने बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाकर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।
——————-

कृषि कनेक्शन में तेजी लाई जाए
उन्होंने कहा कि टिब्बा क्षेत्र में दो 33 केवी के जीएसएस का निर्माण कार्य तेजी के साथ पूर्ण करवाए जाएं। वहां पर कृषि कनेक्शन जारी किए गए। इसके अलावा दिसंबर तक कृषि कनेक्शन की कट ऑफ जारी हुई है। इनको 90 दिन के अंदर डिमांड नोटिस जारी कर कृषि कनेक्शन जारी किया जाए। कृषि कनेक्शन कोई लंबित नहीं रहना चाहिए।
दर्पण कॉलोनी में कनेक्शन की प्रक्रिया पूर्ण की जाए
इस बीच प्रबंध निदेशक से दर्पण कॉलोनी का एक मीडिया का शिष्टमंडल मिला और कॉलोनी में विद्युत कनेक्शन की मांग की गई। इस पर निगम के अधीक्षण अभियंता व अधिशासी अभियंता को प्रबंध निदेशक ने यूआईटी से एक लाख 70 हजार रुपए की राशि जमा करवाकर कनेक्शन की प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया। उन्होंने इस कार्य को प्राथमिकता से करने के लिए अधिकारियों को पाबंद किया।
एक-एक योजना की मॉनिटरिंग की
मीटिंग में शामिल मुख्य अभियंता बीकानेर संभाग इमित्याग बेग,अधीक्षण अभियंता,वरिष्ठ लेखाधिकारी सुरेंद्र कुमार गुप्ता,अधिशासी अभियंता (शहर)वीआइ परिहार,एक्सईएन सतर्कता अनिल सिंगल,एक्सईएन (ग्रामीण)कुलवीर सिंह संधू,सूरतगढ़ एक्सइएन लाभ सिंह मान,रायसिंहनगर कार्यवाहक एक्सइएन चंद्रशेखर व अनूपगढ़ एक्सइएन भूप सिंह,समस्त सहायक अभियंता व कनिष्ठ अभियंता से एक-एक विभागीय योजनाओं से विस्तृत चर्चा कर जहां पर कार्य में ढिलाई चल रही है। इनमें कार्य अब तेजी के साथ करने की हिदायत दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो