आरटेट के नंबर जोड़कर पंजाबी का संशोधित परिणाम जारी

आरटेट के नंबर जोड़कर पंजाबी का संशोधित परिणाम जारी

vikas meel | Updated: 25 Jun 2018, 08:37:29 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती पंजाबी-2012 को लेकर जिला परिषद श्रीगंगानगर ने आरटेट के नंबर जोड़ कर संशोधित परिणाम जारी कर दिया है।

श्रीगंगानगर.

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती पंजाबी-2012 को लेकर जिला परिषद श्रीगंगानगर ने आरटेट के नंबर जोड़ कर संशोधित परिणाम जारी कर दिया है। जिला परिषद को पंजाबी विषय का संशोधित परिणाम मिल चुका है।

जिला परिषद सीईओ चिन्मयी गोपाल ने संयुक्त शासन सचिव प्रशिक्षण को संशोधित पंजाबी-2012 परीक्षा परिणाम को विभाग की वेबसाइट पर अपलोड करने के लिए लिखा है।

मंगलवार शाम तक जिला परिषद पंजाबी विषय से संबंधित अभ्यर्थियों की कटऑफ जारी कर सकती है। इसके साथ ही अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेजों की जांच की तारीख भी तय कर दी है। जिले में पंजाबी विषय के 138 पद स्वीकृत हैं। इन्हीं पदों पर चयनितों की नियुक्ति होनी है।

बसों में चालक की सीट से बेल्ट गायब, यातायात पुलिस भी कर रही मामले की अनदेखी

अभ्यर्थी मिले सीईओ से

पंजाबी भाषा विकास समिति राजस्थान के कुलदीप सिंह और पंजाबी संघर्ष समिति के लक्ष्मण भाटी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पंजाबी विषय के अभ्यर्थी जिला परिषद सीईओ चिन्मयी गोपाल से मिले। उन्होंने पंजाबी विषय की लेवल-2 की कटऑफ जारी करने की मांग की।
छेड़छाड़ करने की सज़ा, नौकरी से धोना पड़ा हाथ

220 पदों के लिए हो रही है भर्ती

श्रीगंगानगर जिले में 138 व हनुमानगढ़ जिले में 82 पंजाबी विषय के तृतीय श्रेणी शिक्षक लेवल-2 के लिए भर्ती हो रही है। जब 2012 में परीक्षा हुई थी तब दोनों जिलों में 1800 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। इस परीक्षा में पंजाबी विषय के प्रश्न एक ही किताब से आने पर इसकी शिकायत पंचायती राज विभाग को की गई। इस पर विभाग ने परिणाम पर रोक लगा दी थी। इसके खिलाफ कुछ अभ्यर्थी हाईकोर्ट में चले गए। बाद में हाईकोर्ट ने इस पर सुनवाई करते हुए 12 जनवरी 2018 को दुबारा परीक्षा कराने के आदेश दिए। इसके बादद 18 फरवरी 2018 को दुबारा परीक्षा का आयोजन किया गया।

जॉर्डन हत्याकांड में पुलिस को मिली एक और कामयाबी, इस आरोपी की तलाश में शुरू की छापेमारी

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned