scriptकॉलेज में हुई सडक़ सुरक्षा जागरुकता सेमीनार | Road safety awareness seminar held in college | Patrika News
श्री गंगानगर

कॉलेज में हुई सडक़ सुरक्षा जागरुकता सेमीनार

– वाहन चलाए, तब हेलमेट जरुर पहनें

श्री गंगानगरFeb 28, 2021 / 12:33 am

Raj Singh

कॉलेज में हुई सडक़ सुरक्षा जागरुकता सेमीनार

कॉलेज में हुई सडक़ सुरक्षा जागरुकता सेमीनार

श्रीगंगानगर. सडक़ परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, मुख्य अभियंता सह क्षेत्रीय अधिकारी जयपुर व एक संस्था तथा डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय के भूगोल विभाग के संयुक्त तत्वावधान में सडक़ सुरक्षा जागरुकता सेमीनार का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज प्राचार्य डॉ. रजनीश चंद्र श्रीवास्तव ने की तथा मुख्य अतिथि यातायात प्रभारी कुलदीप सिंह, राजस्थान पंजाबी भाषा अकादमी के सचिव डॉ. श्यामलाल कुक्कड थे। संस्था के व्यवस्थापक जनक राज ने संबोधित किया। प्राचार्य ने कहा कि युवा पीढ़ी विशेष तौर पर सडक़ पर वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करते हुए स्वयं व समाज की सुरक्षा का ध्यान रखें।
वाहन को निर्धारित गति से अधिक नहीं चलाएं। यातायात प्रभारी ने कहा कि लोग जब भी दुपहिया वाहन चलाए, तब हेलमेट जरुर पहनें। चौपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट जरुर लगाएं। वाहनों के दस्तावेज पूरे रखें। वाहन चलाते समय मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करें।
अकादमी के सचिव ने कहा कि आज के समय में एक परिवार में यदि चार सदस्य है तो चार वाहन हैं। जितने वाहन होंगे, उसना ही पेट्रोल-डीजल का खर्च बढ़ेगा। इस दौरान डॉ. पवन सैनी, कानून विशेषज्ञ भुवनेश शर्मा, सह आचार्य डॉ. मीनू तंवर, अशोक भाटिया, सह आचार्य डीडी शर्मा ने संबोधित किया।

Home / Sri Ganganagar / कॉलेज में हुई सडक़ सुरक्षा जागरुकता सेमीनार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो