scriptVideo: दिवाली के बाद बनेगा शहर का पथ | Road to the city will be built after Diwali | Patrika News

Video: दिवाली के बाद बनेगा शहर का पथ

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 08, 2017 07:19:01 am

Submitted by:

pawan uppal

शहर की बीकानेर रोड का गौरव पथ का निर्माण सीवरेज निर्माण में उलझ कर रह गया है।

Road to the city

दिवाली के बाद बनेगा शहर का पथ

सूरतगढ़(श्रीगंगानगर).

शहर की बीकानेर रोड का गौरव पथ का निर्माण सीवरेज निर्माण में उलझ कर रह गया है। नगरपालिका के अधिकारियों की उदासीनता व निर्माण कम्पनी की कछुआ चाल के चलते सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की भी सिरदर्दी बढ़ गई है। हालांकि पीडब्ल्यूडी ने गौरव पथ के निर्माण के तहत राठी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास नाले का निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिया है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने नगरपालिका प्रशासन को एक बार फिर बीकानेर सडक़ पर पेचवर्क करवाकर ही देने की हिदायत दी है।
विभाग भी अब दीपावली पर्व के बाद नवम्बर माह में गौरव पथ का निर्माण प्रारम्भ करेगा। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से 21 सितम्बर को इन्द्रा पार्क के पास गौरव पथ निर्माण का शिलान्यास समारोहपूर्वक हुआ। हालांकि गौरव पथ का निर्माण मार्च 2018 तक पूरा करना है। लेकिन विभाग की ओर से राठी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास से बरसाती व गंदे पानी की निकासी के लिए नाले का निर्माण कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से बीकानेर रोड पर नाले का निर्माण कार्य प्रारम्भ करने की तैयारी की जा चुकी है।
लेकिन सीवरेज निर्माण कार्य के चलते पेचवर्क हुई सडक़ को पुन: जगह जगह से गड्ढ़े कर दिए गए हैं। इस वजह से सार्वजनिक निर्माण विभाग ने दीपावली पर्व से पूर्व गौरव पथ का निर्माण शुरू नहीं करने का मानस बना लिया है। जैसे है वैसे ही रहेगी चौड़ाई सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की माने तो गौरव पथ का निर्माण कार्य पूर्ण की तरह होगा। इस मार्ग पर कही सात सात फीट तो कही बारह व पांच-पांच फीट चौड़ाई है।
इस मार्ग पर डिवाइडर कभी भी प्रस्तावित नहीं था। 800 मीटर लम्बी सीसी व 1500 मीटर लम्बी डामर की सडक़ बनेगी। सडक़ निर्माण पर करीब ढ़ाई करोड़ रुपए व्यय होंगे। पहले पेचवर्क फिर उखाड़ी सीवरेज निर्माण कम्पनी की ओर से बीकानेर रोड पर चैम्बर डालने के बाद सभी जगह पेचवर्क करवाया गया। लेकिन कुछ दिन बाद ही चैम्बर का लेवल सही करने के चक्कर में पेचवर्क को उखाड़ा गया। वही कई जगह कनेक्शन के लिए भी सडक़ को पुन तोड़ दिया। इस वजह से सबसे ज्यादा वाहन चालकों को हो रही है।
हालही में गोयल चौक व नए बस स्टैण्ड के पास सीवरेज निर्माण के चलते गड्ढ़े किए गए थे। सुपुदर्गी के बाद होगा निर्माण सीवरेज निर्माण कम्पनी की ओर से बार बार बीकानेर रोड को उखाड़ा जा रहा है। नगरपालिका की ओर से पेचवर्क का कार्य पूर्ण करवाकर देने पर ही गौरव पथ का निर्माण प्रारम्भ किया जाएगा।-सुशील बिश्नोई, अधिशाषी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग, सूरतगढ़

ट्रेंडिंग वीडियो