scriptसीवर खुदाई के नाम पर फिर खोद डाली सडक़े | roads disturbed due to seavrage work | Patrika News

सीवर खुदाई के नाम पर फिर खोद डाली सडक़े

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 04, 2018 11:40:54 am

Submitted by:

Rajaender pal nikka

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

seavrage work

सीवर खुदाई के नाम पर फिर खोद डाली सडक़े

पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी तोड़ी गई थी सडक़ें,चुनाव में फिर फूट सकता है गुस्सा

श्रीगंगानगर. शहर के दो पॉश एरिया में फिर से नई सडक़ों पर पीला पंजा जैसे ही चला विभिन्न मार्गों पर आवाजाही प्रभावित हो गई है। दो महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में अब तक खोदी गई सडक़ों की हालत सुधर नहीं सकती। एेसे में पिछले विधानसभा चुनाव जैसे ही विरोध का सामना जनप्रतिनिधियों को करना पड़ सकता है।
गत चुनाव से ठीक पहले सीवरेज प्रोजेक्ट के प्रथम चरण में जवाहर नगर और अग्रसेन नगर एरिया में सीवर लाइन बिछाने के नाम पर सडक़ों की इस तरह खुदाई हुई कि इसका गुस्सा लोगों में फूट पड़ा। लोगों ने तब सत्ता दल के खिलाफ जमकर वोटिंग की। यहां तक कि कांग्रेस प्रत्याशी के खिलाफ उनके मोहल्ले में भी लोग बगावत पर उतर आए। यही स्थिति इस बार भी हो सकती है। पिछले एक महीने से सीवर लाइन बिछाने का काम अब फिर से जवाहरनगर इलाके में उन मार्गों पर शुरू किया गया है जहां पिछले साल नई सडक़ें बनी थी।
डेढ़ साल पहले बनी सडक़ें हुई जर्जर
जवाहरनगर सेक्टर आठ और सात के बीच मुख्य रोड की हालात अब सिर्फ जर्जर हो चुकी है। वाटरवक्र्स टंकी से लेकर सेंट कबीर स्कूल तक इस रोड के निर्माण पर २८ लाख रुपए की लागत आई थी। यह निर्माण पिछले साल फरवरी में किया गया था, तब मोहल्लावासियों ने पार्षद रामगोपाल यादव की अगुवाई में सभापति अजय चांडक के समक्ष प्रदर्शन भी किया था। सभापति के आदेश पर इस सडक़ का सर्वे कर वहां यह निर्माण कार्य करवाया गया लेकिन अब इस रोड में पाइप लाइन बिछाने के नाम पर सीवर ठेका कंपनी एलएंडटी ने तोड़ दी है। यह सडक़ चुनाव तक नहीं बनने की आंशका है।
यहां तो गायब हो गई सडक़
इंदिरा वाटिका जवाहर नगर के सामने लॉयंस क्लब हाल से चहल चौक के पास प्रगतिशील कुम्हार धर्मशाला तक सडक़ बनवाने के लिए पार्षद बालकिशन कुलचानियां, पूर्व सभापति जगदीश जांदू सहित कई लोगों ने नगर परिषद प्रशासन से आग्रह किया था। वहीं कई पार्षदों ने इस रोड को सबसे ज्यादा व्यस्ततम मार्ग बताते हुए निर्माण कार्य पूरा कराने के लिए दवाब डाला। लेकिन करीब डेढ़ साल से यह रोड सीवर ठेका फर्म के लिए प्रयोगशाला बन चुकी है। इस रोड पर बिछाई गई पाइप लाइन करीब दस बार टूट चुकी है। यहां तक कि पंजाब के इंजीनियरों को बुलाकर ठीक भी करवाया गया था। इस तरह इस रोड पर सीवर लाइन डालने में लगाए गए करब ४० लाख रुपए पानी में बह चुके हैं।
इस कॉलोनी में चार महीने से परेशानी
हनुमानगढ़ रोड पर रिद्धि-सिद्धि एन्कलेव प्रथम में सीवर लाइन बिछाए चार महीने से अधिक समय बीत चुका है। लेकिन वहां सडक़ों का निर्माण अब तक शुरू नहीं किया गया है। कॉलोनी के बांशिदों फूसाराम शर्मा बताते हैं कि नगर विकास न्यास और आरयूआईडीपी के अधिकारियों को भी अवगत कराया लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई। टूटी हुई सडक़ों पर चलना और भी मुश्किल हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो