सूरतगढ़, श्रीकरणपुर व पदमपुर मार्ग पर आज से चलेगी रोडवेज की बस सेवाएं

-बसों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए 50 प्रतिशत सवारी बैठानी होगी

By: Krishan chauhan

Published: 05 May 2020, 08:20 AM IST

सूरतगढ़, श्रीकरणपुर व पदमपुर मार्ग पर आज से चलेगी रोडवेज की बस सेवाएं

-बसों में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए 50 प्रतिशत सवारी बैठानी होगी

श्रीगंगानगर. कोरोना संक्रमण का जिले में अभी तक एक भी पॉजिटव रोगी नहीं मिला है। इस कारण राज्य में श्रीगंगानगर जिला ग्रीन जोन में शामिल है। राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने जिला प्रशासन से विचार-विमर्श कर मंगलवार से एक बार पदमपुर, अनूपगढ़-रायसिंहनगर मार्ग पर दो, श्रीकरणपुर मार्ग पर दो व सूरतगढ़ मार्ग पर भी दो-दो बसों का संचालन करने का निर्णय किया है।
मुख्य आगार प्रबंधक मनोज बंसल ने बताया कि बस सेवाएं सुबह 7.30 बजे मुख्य बस स्टैंड से रवाना होगी। इन बसों को यात्रियों के हिसाब से ही दिन में कभी भी संचालन किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि कोविड-19 के संक्रमण की वजह से श्रीगंगानगर सहित राज्य भर में 23 मार्च से लॉकडाउन है। राज्य में राजस्थान पथ परिवहन निगम व निजी बस सेवाओं का 44 दिन से परिचालन बंद पड़ा है। वहीं, रेल का संचालन 17 मई तक लॉकडाउन की वजह से एक बार बंद किया हुआ है।

50 प्रतिशत क्षमता से बसों का संचालन होगा

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नवीन जैन ने कोविड-19 की महामारी में ग्रीन जोन में आने वाले श्रीगंगानगर, बांरा, बूंदी, जालौर, सिरोही, प्रतापगढ़ व चूरू जिले में आगार वाहनों का संचालन करने की अनुमति जारी की है। इन बसों में बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत के साथ चलेंगी और बस का संचालन जिले के भीतर ही किया जाएगा। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए ही यात्री बैठाएं। स्टाफ को पर्याप्त मास्क, दस्ताने तथा सैनिटाइजर उपलब्ध करवाया जाए। कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए बस और बस स्टैंड को सैनिटाइज भी कराना होगा।

बस स्टैंड पर आज लौटेंगी रौनक
पिछले डेढ़ माह से रोडवेज का मुख्य बस स्टैंड पर सन्नाटा छाया हुआ है। मंगलवार से इस स्टैंड पर फिर से बसों का संचालन होने पर रौनक लौट आएंगी।

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned