scriptइन युवाओं को रास नहीं आई सबइंस्पेक्टर की नौकरी, 50 फीसदी से भी कम अभ्यर्थी रहे उपस्थित | RPSC Sub Inspector Exam 2018 : 50 Percent Student appear in Exam | Patrika News

इन युवाओं को रास नहीं आई सबइंस्पेक्टर की नौकरी, 50 फीसदी से भी कम अभ्यर्थी रहे उपस्थित

locationश्री गंगानगरPublished: Oct 07, 2018 09:18:48 pm

Submitted by:

rohit sharma

www.patrika.com/rajasthan-news

श्रीगंगानगर ।

शहर में रविवार को 29 परीक्षा केन्द्रों पर हुई सबइंस्पेक्टर की परीक्षा के दौरान करीब साढ़े छह हजार से अधिक अभ्यर्थी परीक्षा देने के लिए नहीं आए। जबकि दूसरी पारी में अभ्यर्थी ओर कम हो गए। परीक्षा सुबह और शाम की दो पारियों में शांतिपूवर्क संपन्न हुई। इस दौरान पुलिस व प्रशासन के पुख्ता इंतजाम रहे।
परीक्षा नोडल प्रभारी अतिरिक्त जिला कलक्टर नखतदान बारहठ ने बताया कि सबइंस्पेक्टर की परीक्षा के लिए शहर में 29 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। परीक्षा के दौरान नकल रोकने व व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को तैनात किया गया था। परीक्षा में कुल अभ्यर्थी की संख्या 14064 थी लेकिन सुबह की पारी में परीक्षा दस से बारह बजे तक हुई, जिसमें 7398 अभ्यर्थी ही बैठे और 6666 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे।
शाम की दूसरी पारी दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक परीक्षा हुई, जिसमें अनुपस्थित अभ्यर्थियों की संख्या तीन ओर बढ़ गई। अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थी 6669 हो गए। यह माना जा रहा है कि सबइंस्पेक्टर की भर्ती 2016 में निकली थी और परीक्षा दो साल बाद हो रही है। इसके चलते इन दो सालों में अभ्यर्थियों की संख्या घट गई, जो अन्य स्थानों पर नौकरियों व कार्यों पर लगने की उम्मीद है।

पुलिस के रहे पुख्ता इंतजाम –

परीक्षा के दौरान पुलिस के पुख्ता इंतजाम रहे। सभी सेंटरों पर मोबाइल गश्त, जाब्ता तैनात किया गया। इसके अलावा नकल रोकने के लिए स्पेशल टीम सीआई नरेन्द्र पूनियां के नेतृत्व में तकनीकी रूप से जांच-पड़ताल करती रही। इसके अलावा रात्रि को गश्त लगाई गई। दिनभर पुलिस ने होटल, धर्मशालाओं, बस स्टैण्ड व रेलवे स्टेशन पर सादा कपड़ों में पुलिसकर्मियों को तैनात रखा। दोपहर को पार्कों में सुस्ताते रहे अभ्यर्थी – दोपहर को बारह बजे प्रथम पारी की परीक्षा समाप्त होने के बाद अभ्यर्थी सेंटरों के आसपास पार्कों, दुकानों के आगे, रोड के किनारे सुसताते दिखे। वहीं कुछ अभ्यर्थी इस मौके का फायदा भी उठाकर पढ़ाई करते दिखाई दिए। अभ्यर्थियों के साथ इन स्थानों पर पुलिसकर्मी भी तैनात रहे, जिससे अभ्यर्थियों को कोई परेशानी नहीं आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो