पंजाब सीमा पर चल रही नाकेबंदी में आने वालों की चल रही स्क्रीनिंग, लिए जा रहे सैंपल

- वहीं मांगी जा रही कोविड जांच रिपोर्ट

By: Raj Singh

Published: 23 May 2021, 11:23 PM IST

श्रीगंगानगर. कोरोना महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉक डाउन में पंजाब सीमा से लगते चार नाकों पर पुलिस की ओर से सख्ती की जा रही है। वहीं टीमें आने वालों की स्क्रीनिंग कर रही है तथा कोविड जांच रिपोर्ट मांगी जा रही है। चारों नाकों पर अभी तक पचास हजार से अधिक व्यक्तियों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। वहीं ढाई हजार सैंपल लिए जा चुके हैं।


जिले में पंजाब सीमा से लगते नाके साधुवाली चेकपोस्ट, हिन्दुमलकोट चेकपोस्ट, पतली चेक पोस्ट व भागसर चेकपोस्ट पर पुलिसकर्मियों, चिकित्साकर्मी व प्रशासनिककर्मियों को तैनात किया गया है। यहां वे पंजाब की तरफ से आने वालों से 72 घंटे की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट देखने के बाद ही जिले में प्रवेश करने दे रहे हैं।

इसके अलावा पंजाब की तरफ से आने वाले जिले के लोगों की स्क्रीनिंग चल रही है। लॉक डाउन के बाद नाकों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। नाकों पर सवारी वाहनों को 72 घंटे पहले की कोविड जांच की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं होने पर वापस किया जा रहा है। साथ ही संदिग्धों के सैंपल भी लिए जा रहे हैं। नाकों पर आने वाली बसों में सवारियों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

अब बसें भी बंद हो गई है और लोग पैदल ही नाके पर आ रहे हैं। टीमों की ओर से चारों नाकों पर करीब पचास हजार लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। जिसमें सबसे अधिक स्क्रीनिंग साधुवाली चेकपोस्ट पर हुई है। जबकि चारों नाकों पर ढाई हजार से अधिक सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें से सबसे अधिक सैंपल पतली चेकपोस्ट पर लिए गए हैं।

यहां करीब दो हजार सैंपल लिए जा चुके हैं। जिले में पंजाब सीमा से लगते इलाके में कच्चे रास्तों पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। जहां से बिना जानकारी दिए किसी को आने नहीं दिया जा रहा है।

Raj Singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned