श्रीगंगानगर में करोनो वायरस को रोकने के लिए किया सैनिटाइजर

Sanitizer done to prevent Karono virus in Sriganganagarशहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नगर परिषद प्रशासन ने 11 और वार्डो में सोडियम हाइपोक्लोराइड दवा का छिडक़ाव कराया।

By: surender ojha

Published: 27 Mar 2020, 10:05 PM IST

श्रीगंगानगर में करोनो वायरस को रोकने के लिए किया सैनिटाइजर
श्रीगंगानगर. शहर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नगर परिषद प्रशासन ने 11 और वार्डो में सोडियम हाइपोक्लोराइड दवा का छिडक़ाव कराया। वार्ड 21,24,25,31,40,44,46,54,56 और 45 में छिडक़ाव किया।

अब तक नगर परिषद प्रशासन की ओर से 46 वार्डो में संक्रमण मारने की दवा का छिडक़ाव कराया जा चुका है। इसके साथ साथ पूर्व पार्षद डा.भरतपाल मय्यर की ओर से 19 वार्डो में यह छिडक़ाव कराया है। कुल मिलाकर पूरे शहर के 65 वार्डो को सैनीटाइराजर किया जा चुका है।

स्वास्थ्य अधिकारी गौतमलाल ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण मारने की दवा का छिडक़ाव अलग अलग टैकरों के माध्यम से किया गया है। उन्होंने बताया कि शहर की मुख्य रोड पर दो बार यह छिडक़ाव करने की प्रक्रिया अपनाई जा चुकी है।

इसके अलावा शहर के सार्वजनिक शौचालयों में इस दवा का छिडक़ाव कराने के लिए नगर परिषद की अलग अलग टीमों ने दौरा किया। बरसात के कारण नगर परिषद के कार्मिको को सैनिटाइजर करने में अड़चन आई।

दोपहर तक इस काम को रोका लेकिन दोपहर बाद अधिकांश वार्डो में अलग अलग दमकल गाडिय़ों और टैंकरों की मदद से सैनिटाइजर किया।
इधर, इलाके में मौसम में एकाएक आए बदलाव के कारण दुकानदारों ने भी मच्छरमार दवाओं में भी मनमर्जी से वसूली करनी शुरू कर दी है।

लॉक डाउन के कारण पूरा बाजार बंद है, ऐसे में गली मोहल्ले की राशन की दुकानों पर एक्सपाइयरी डेट की मच्छरमार दवा बेची जा रही है। मच्छर मार की कीट के दाम 52 रुपए की जगह 78 रुपए वसूला जा रहा है।

कई दुकानदारों ने तो 86 रुपए में यह दवा बेची। इसी तरह नाश्ते के सामान में भी दुकानदार कथित वसूली कर रहे है। अग्रसेननगर, जवाहरनगर, पूजा कॉलोनी, चहल चौक एरिया में तो दुकानदारों ने स्टॉक सीमित का बहाना बताकर गुटखा और जर्दा के दाम अप्रत्याशित वृदिध कर दी है।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned