शिक्षा का मंदिर अब नहीं होगा 'नीलाम'

Rajender pal nikka | Publish: Mar, 17 2019 03:55:14 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

-श्रीकरणपुर के श्रीगुरुनानक उ.मा.विद्यालय का मामला, स्कूल प्रबंधन ने परिवादी को सौंपा दावा राशि का चेक, अदालत ने निरस्त की नीलामी

श्रीकरणपुर. श्री गुरुनानक उ.मा.विद्यालय (खालसा स्कूल) बचाओ संघर्ष समिति की ओर से शनिवार को परिवादी को दावा राशि का चेक देने पर नीलामी निरस्त हो गई है। इससे इलाकावासियों, स्कूल प्रबंधन समिति व अध्ययनरत बच्चों ने राहत की सांस ली है।

एसीजेएम अदालत के बाहर स्कूल प्रबंधन समिति के रेक्टर मक्खनसिंह ढिल्लों, कोषाध्यक्ष खानू ग्रोवर, संघर्ष समिति के विरेन्द्रपालसिंह, हरजीतसिंह गिल, पूर्व पंचायत समिति प्रधान ज्ञानी गुरदित्ता सिंह, गुरुद्वारा सिंह सभा के पदाधिकारी मनमोहन सिंह, रविन्द्र भाटिया, जसविंद्र सिंह जस्सा, हरभजन सिंह मौड़ां, जसकरण सिंह बराड़, एसजीएन खालसा कॉलेज प्रबंध समिति श्रीगंगानगर के गुरचरण सिंह खोसा, धर्मेन्द्र सिंह व प्रधानाचार्य वकील सिंह बराड़ आदि ने अधिवक्ता रमेशचंद्र गुप्ता व संजय गुप्ता की मौजूदगी में परिवादी शिक्षक नक्षत्र सिंह गिल को 11 लाख 33 हजार 3 सौ 85 रुपए का चेक सौंपा। अधिवक्ता गुप्ता ने बताया कि परिवादी को उसकी दावा राशि का भुगतान होने पर नीलामी निरस्त कर दी गई है।

-राजस्थान पत्रिका ने जगाया लगातार
गौरतलब है कि स्कूूल की नीलामी होने पर तीन मार्च को राजस्थान पत्रिका ने च्शिक्षक को वेतन नहीं देने पर स्कूल की नीलामीज्, चार मार्च को च्अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है नीलाम स्कूल की पहचानज् व पांच मार्च को च्नीलामी के बाद जागी स्कूल प्रबंधन समितिज् शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर आमजन की भावनाओं को प्रकट किया। इसके बाद स्कूल प्रबंधन की ओर से दस मार्च को स्कूल परिसर में हुई बैठक में काफी लोगों ने आर्थिक सहयोग की घोषणा की।

मामले में पत्रिका ने अगले दिन ज्विद्या के मंदिर को बचाने की कवायदज् शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया। गुरुसर निवासी विरेन्द्रपाल सिंह, हरजीत सिंह गिल, जसकरण सिंह ढिल्लों, जयदीप सिंह मानक व जगदीप सिंह आदि ने पत्रिका को सामाजिक सरोकारों में अग्रणी बताते हुए इसके प्रयासों की सराहना की।

-यह था मामला
गौरतलब है कि परिवादी नक्षत्र सिंह गिल का कई माह के वेतन व सेवानिवृत्ति के पश्चात अन्य भुगतान (करीब सवा 11 लाख रुपए) नहीं करने पर दो मार्च को श्री गुरुनानक उ.मा.विद्यालय की नौ बीघा जमीन मय भवन नीलाम की गई। जिसमें वार्ड एक निवासी बलकरण सिंह ने अधिकतम 53 लाख 15 हजार रुपए की बोली लगाई थी। नीलामी करवाने पहुंचे अदालतकर्मी विजय कुमार के मुताबिक बोली प्रक्रिया पूरी जरूर कर ली गई लेकिन मान्य करने का अधिकार अदालत के पास सुरक्षित था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned