कोरोना वैक्सीनेशन का द्वितीय चरण, कलक्टर ने लगवाया पहला टीका

-द्वितीच चरण में पहले दिन 375 सहित 390 के लगाए वैक्सीनेशन टीका
-कलक्टर ने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित, मेरे लिए गौरव का विषय

By: Krishan chauhan

Updated: 05 Feb 2021, 10:16 AM IST

कोरोना वैक्सीनेशन का द्वितीय चरण, कलक्टर ने लगवाया पहला टीका

-द्वितीच चरण में पहले दिन 375 सहित 390 के लगाए वैक्सीनेशन टीका
-कलक्टर ने कहा कि टीका पूरी तरह सुरक्षित, मेरे लिए गौरव का विषय

श्रीगंगानगर.कोरोना वैक्सीनेशन का गुरुवार को द्वितीय चरण शुरू हुआ। इस चरण में श्रीगंगानगर में राजकीय जिला चिकित्सालय में जिला कलक्टर महावीर प्रसाद वर्मा ने सबसे पहले कोरोना वैक्सीनेशन का टीका लगवाया। इस बीच एडीएम प्रशासन भवानी सिंह पंवार और बाद में उपखंड अधिकारी श्रीगंगानगर उम्मेद सिंह रतून ने कोरोना वैक्सीनेशन टीका लगवाया। यहां पर 169 का पंजीकरण था जबकि कलक्टर सहित 80 कार्मिकों ने द्वितीय चरण में टीका लगवाया गया। आरसीएचओ डॉ.हरबंस सिंह बराड़ ने बताया कि द्वितीय चरण में पहले दिन दस सैंटर पर 728 कार्मिकों के टीका लगाना था। इनमें 375 और 15 कार्मिक पहले के शेष सहित 390 कार्मिकों के कोरोना वैक्सीनेशन टीका लगाया गया। इससे पहले जिले में करीब 84 सौ कार्मिकों के वैक्सीनेशन टीका लग चुका है। इस मौके पर सीएमएचओ डॉ.गिरधारी लाल मेहरड़ा, पीएमओ डॉ.बलदेव सिंह चौहान, डॉ. के.एस.कामरा, नर्सिंग अधीक्षक सतपाल लखेसर, हैल्थ मैनेजर सविंद्र सिंह सहित डॉक्टर्स व नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहा।

आज यहां पर लगाया जाएगा टीका
आरसीएचओ बराड़ ने बताया कि शुक्रवार को जिले की अनूपगढ़ व सूरतगढ़ नगरपालिका को छोडकऱ जिले भर की नगर पालिकाओं में शिविर लगाकर द्वितीय चरण में कोरोना वैक्सीनेशन का टीका लगाया जाएगा।

कोरोना वैक्सीनेशन के बाद क्या कहा

कोरोना वैक्सीनेशन का टीका कब मेडिकल स्टाफ ने लगा दिया, उनको पता ही नहीं चला और टीका लगाने के कुछ देर बाद उन्होंने कहा कि वे बेहतर महसूस कर रहे हैं। जब किसी नागरिक का टीकाकरण में नंबर आए तब उनको टीकाकरण करवाना चाहिए। कोरोना महामारी से बचने का यही एक रास्ता है।
भवानी सिंह पंवार, एडीएम प्रशासन,श्रीगंगानगर।

कोरोना वैक्सीनेशन का टीका पूरी तरह सुरक्षित है व उनके लिए गौरव की बात है। जिले के समस्त लोगों के लिए वे प्रेरणा का स्त्रोत बन सकें इसलिए राजस्व अधिकारियों को टीका लगवाकर उदाहरण पेश करना चाहिए तथा पंचायती राज व पुलिस विभाग को भी आने वाले दिनों में टीकाकरण किया जाएगा। जिले का प्रदर्शन सुधारने के लिए छूट गए स्वास्थ्य कर्मियों को भी इस चरण में टीकाकरण किया जाएगा।

महावीर प्रसाद वर्मा, जिला कलक्टर, श्रीगंगानगर

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned