scriptसुरक्षा संकेतक बोर्ड गायब, बढ़ रहे हादसे | Security indicator board disappears, rising headaches | Patrika News

सुरक्षा संकेतक बोर्ड गायब, बढ़ रहे हादसे

locationश्री गंगानगरPublished: May 05, 2018 09:48:50 am

Submitted by:

pawan uppal

इसका प्रमुख कारण है निर्माण कार्य जारी रहने के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग व संबंधित एजेंसी की ओर से सड़क पर निर्देश पट्ट नहीं लगाना।

road sefety notice board
श्रीबिजयनगर.

सूरतगढ़ से अनूपगढ़ सड़क मार्ग पर सार्वजनिक निर्माण विभाग व सड़क निर्माण एजेंसी की ओर से बरती जा रही लापरवाही का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। हालात यह है कि अनूपगढ़-सूरतगढ़ रोड पर दिन प्रतिदिन हादसे बढ़ते जा रहे हैं। इसका प्रमुख कारण है निर्माण कार्य जारी रहने के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग व संबंधित एजेंसी की ओर से सड़क पर निर्देश पट्ट नहीं लगाना।
जानकारी के अनुसार निर्माणाधीन सूरतगढ़-अनूपगढ़ रोड पर गत सप्ताह चालकों की गलती के कारण इतने हादसे नहीं हुए होंगे जितने कि विभाग व संबंधित एजेंसी की गलती के कारण। वर्तमान में सड़क की साइडों, डिवाईडर व कई जगह सडक का कार्य चल रहा है लेकिन संबंधित एजेंसी की ओर से निर्माण कार्य जहां चल रहा है, वहां कहीं पर भी निर्माण कार्य जारी रहने से संबंधित सावधानी एवं सतर्कता के लिए सूचना पट्ट नहीं लगाए गए हैं।
जिसके कारण वाहन स्पीड मे होने के कारण कंट्रोल नहीं कर पाता है और दुर्घटना का शिकार हो जाता है। जानकारी के अनुसार पर्व रिसोर्ट के सामने से डिवाईडर का निर्माण किया गया है लेकिन निर्माण एजेन्सी ने डिवाईडर शुरू होने के स्थान पर किसी भी तरह का कोई बोर्ड अथवा मार्ग अवरोधक नहीं लगाए हैं। जिसके कारण रात्रि में वाहन इस डिवाईडर की चपेट मे आ रहे हैं। गत सप्ताह में चार वाहन इस डिवाईडर का शिकार हो चुके है।

पल्ला झाड़ रहे जिम्मेदार
सड़क निर्माण को लेकर बरती जा रही लापरवाही के संबंध में जब पत्रिका संवाददाता ने श्रीबिजयनगर सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियन्ता सुखदेव सिंह से वार्ता करनी चाही तो उन्होने कोई जानकारी नहीं दी, केवल मीटिंग मे व्यस्त होने की बात कह मामले से पल्ला झाड लिया। किसान नेता गोपाल मेघवाल, व्यापारी लक्खा चुघ आदि ने कहा कि सड़क पर निर्माण कार्य होने के दौरान सावधानी के लिए निर्देश बोर्ड लगाना अति आवश्यक है। लेकिन विभाग व निर्माण एजेंसी की लापरवाही के कारण लोग प्रतिदिन दुघर्टना का शिकार हो रहे हैं।
मंगलवार रात को भी पीलीबंगा के नागरिक किसी शादी समारोह में शामिल होने के लिए अनूपगढ़ जा रहे थे। लेकिन पर्व रिसोर्ट के पास डिवाईडर से पहले किसी तरह के संकेत न होने के कारण गाडी डिवाईडर पर चढ़ गई। बुधवार को जेसीबी की मदद से गाडी को डिवाईडर से हटाया गया। वहीं दूसरी ओर अनूपगढ़ मार्ग पर भी कई जगह निर्माण कार्य शुरू किए हुए हैं लेकिन विभाग की ओर से कहीं पर सावधानी के लिए निर्देश पट्ट नहीं लगाए हैं। है जिससे भी प्रतिदिन हादसे हो रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो