scriptधंस गईं अधिकांश सड़कें, सीवर प्रभावित इलाका रामभरोसे | sewerage creating problem for people during rain | Patrika News

धंस गईं अधिकांश सड़कें, सीवर प्रभावित इलाका रामभरोसे

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 29, 2018 10:22:38 pm

Submitted by:

vikas meel

-गड्ढों में फंस गए वाहन, घरों में कैद हुए लोग
 

car

car

श्रीगंगानगर.

सीवरेज खुदाई के दौरान कई इलाके में हालात बिगड़ चुके हैं। सीवर प्रभावित इलाके में अधिकांश सड़कें धंस चुकी हैं तो कई घरों में पानी घुसने लगा है। सबसे ज्यादा नुकसान बैंक कॉलोनी, शंकर कॉलोनी, नया चक, मधुबन कॉलोनी, सरस्वती नगर, पूजा कॉलोनी, नेहरानगर, बाबादीप सिंह कॉलोनी, राज्य कर्मचारी कॉलोनी, हनुमान नगर, रामदेव कॉलोनी व पंचवटी कॉलोनी में नजर आया। बैंक कॉलोनी में कई सड़कें धंसने से वहां से गुजरने वाले वाहन गड्ढों में फंस गए।

 

शंकर कॉलोनी में सीवर कंपनी की मिट्टी कॉम्पेक्ट करने वाली मशीन भी बरसाती पानी में बह गई। जहां-जहां सीवर पाइप लाइनें बिछाई गई हैं, उसके आसपास का एरिया जमींदोज होने लगा है। पानी निकासी नहीं होने के कारण पानी अब घरों की नींव में घुसने लगा है। खुदाई के मलबे के ढेर से पसरे कीचड़ से लोग आवाजाही के लिए परेशान हैं।

 

सर्विस रोड खाळे में बदली

इधर, चहल चौक के पास पिछले दिनों बनी सड़कें बरसाती पानी को झेल नहीं पाई। शिव चौक से राजकीय जिला चिकित्सालय तक निर्माण के लिए अटकी सर्विस रोड खाळे का रूप ले चुकी है। ऐसे में सड़क किनारे चाय की थड़ी और पान बीड़ी के खोखे वालों ने सड़क पर ही डेरा जमा लिया है।

 

मौनी बाबा बन गए जन प्रतिनिधि

सीवर प्रभावित इलाके में सड़कों का निर्माण सीवर ठेका कंपनी किस गुणवत्ता से करवा रही है, यह शुक्रवार की बरसात के बाद सामने आ गया। जिन कॉलोनियों में सीवर लाइन बिछाने के बाद सड़कें बनाई गई हैं, वहां ऐसी ऐसी सड़कें बनाई हैं कि कार जैसा हल्का वाहन गुजरा तो सड़कें इस कदर धंस गई जैसे भूकम्प आया हो।

 

नगर विकास न्यास और नगर परिषद के जिम्मेदार अध्यक्षों ने इस ठेका कंपनी की कथित अनियमितताओं के संबंध में आरयूआईडीपी के अधिकारियों से संपर्क करने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। इलाके में सत्तारूढ़ भाजपाई और विपक्ष में बैठी कांगे्रस के जिम्मेदार भी जनता के समक्ष आ रही परेशानियों की आवाज उठाने की बजाय मौनी बाबा बन गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो