एक चिकित्सक सहित छह नए रोगी आए सामने

इलाके में शनिवार को एक चिकित्सक सहित छह नए कोरोना रोगी सामने आए। इसके साथ ही इलाके में कोरोना रोगियों का आंकड़ा 601 तक पहुंच गया। इलाके में शनिवार को मिले छह रोगियों में से एक शहर की ऋद्धि-सिद्धि कॉलोनी और एक अनूपगढ़ में मिला। इन दोनों रोगियों का यात्रा इतिहास रहा है वहीं गांव 27 ए में एक ऐसा रोगी भी सामने आया है जिसमें संक्रमण के स्रोत की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

By: jainarayan purohit

Published: 22 Aug 2020, 11:12 PM IST

-ऋद्धि-सिद्धि कॉलोनी, अनूपगढ़, 27 ए, श्रीबिजयनगर और पुरानी आबादी वार्ड दस में मिले एक-एक नए रोगी
-एन ब्लॉक के कोरोना पीडि़त बुजुर्ग की मौत, इलाके में हो चुकी है नौ कोरोना पीडि़त रोगियों की मौत
श्रीगंगानगर. इलाके में शनिवार को एक चिकित्सक सहित छह नए कोरोना रोगी सामने आए। इसके साथ ही इलाके में कोरोना रोगियों का आंकड़ा 601 तक पहुंच गया। इलाके में शनिवार को मिले छह रोगियों में से एक शहर की ऋद्धि-सिद्धि कॉलोनी और एक अनूपगढ़ में मिला। इन दोनों रोगियों का यात्रा इतिहास रहा है वहीं गांव 27 ए में एक ऐसा रोगी भी सामने आया है जिसमें संक्रमण के स्रोत की कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। श्रीबिजयनगर के वार्ड 17 में एक चिकित्सक कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह चिकित्सक पूर्व के रोगी के संपर्क के कारण संक्रमित होने की जानकारी मिली है। पुरानी आबादी के वार्ड दस में भी एक कोरोना रोगी सामने आया है। इसके अलावा एक अन्य रोगी के भी संक्रमित होने की जानकारी मिली है।
विभागीय दल ने जुटाई संपर्कों की जानकारी
इलाके में जो कोरोना रोगी सामने आए हैं, पिछले कुछ दिनों के दौरान उनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटानी शुरू कर दी गई है। इन लोगों से पता लगाया जा रहा है कि वे पिछले कुछ समय के दौरान कितने लोगों के संपर्क में रहे। जिले के जिन इलाकों में कोरोना रोगी मिले हैं वहां सर्वे और सैनेटाइजेशन की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई। इन इलाकों में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के दल ने खांसी-जुकाम पीडि़तों के बारे में जानकारी जुटाई।

अस्सी वर्षीय बुजुर्ग की मौत
इलाके में शनिवार को छह रोगी सामने आने के साथ ही कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की मौत हो गई। यह अस्सी वर्षीय कोरोना संक्रमित एन ब्लॉक का निवासी था। उसे चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया था। इस दौरान उसकी मौत हो गई थी।

jainarayan purohit
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned