scriptकोरोना को लेकर अब तक श्रीगंगानगर के लिए राहत की खबर……काम आई पुलिस व प्रशासन की जागरुकता, कुछ ने आकर कहा हम गए थे मरकज में दिल्ली | So far the news of relief for Sriganganagar about the corona awareness | Patrika News

कोरोना को लेकर अब तक श्रीगंगानगर के लिए राहत की खबर……काम आई पुलिस व प्रशासन की जागरुकता, कुछ ने आकर कहा हम गए थे मरकज में दिल्ली

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 04, 2020 11:32:26 pm

Submitted by:

Raj Singh

जांच व स्क्रीनिंग कराई, कुल संख्या 73 से ऊपर- जमात से जुड़े 54 की रिपोर्ट नेगेटिव, 18 पुराने व 22 नए सैंपलों की रिपोर्ट आना शेष, जिनमें से 19 तबलीगी जमात से जुड़े लोग

कोरोना को लेकर अब तक श्रीगंगानगर के लिए राहत की खबर......काम आई पुलिस व प्रशासन की जागरुकता, कुछ ने आकर कहा हम गए थे मरकज में दिल्ली

कोरोना को लेकर अब तक श्रीगंगानगर के लिए राहत की खबर……काम आई पुलिस व प्रशासन की जागरुकता, कुछ ने आकर कहा हम गए थे मरकज में दिल्ली

श्रीगंगानगर. प्रशासन, पुलिस व समाज के प्रमुखों की अपील व समझाइस का असर होने लगा है और तबलीगी जमात में होकर आए लोग खुद ही सामने आने लगे हैं। शहर में इन्दिरा चौक पर पुलिस अधिकारियों की समझाइस के बाद जमात से जुड़े कई व्यक्ति सामने आए और अपनी जांच कराई है। वहीं अब तक सभी 54 जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई और अभी 18 पुराने व 22 नए सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। नए लिए गए 22 में 19 सैंपल तबलीगी जमात से जुड़े लोगों के हैं।

पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने बताया कि दिल्ली से तबलीगी जमात से पूरे देश में लोगों के लौटने की सूचना के बाद से ही मंगलवार से पुलिस व प्रशासन इनको ट्रेस करने में जुटा हुआ है। शनिवार शाम तक 73 से अधिक ऐसे लोगों को ट्रेस किया जा चुका है। इन व्यक्तियों में से 54 जनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जो राहत की खबर है।
अभी 40 जनों की जांच रिपोर्ट आना शेष है। जिले में सभी सीओ व थाना प्रभारियों को दिल्ली मरकज में शामिल होकर आए लोगों को ट्रेस करके उनकी जांच आदि कराने के निर्देश दिए थे। पुलिस की ओर से जिले व शहर में अब तक 73 से अधिक ऐसे व्यक्तियों को ट्रेस किया गया है। इसके लिए पुलिस, प्रशासन व चिकित्सा टीमें लगी हुई हैं।

इतने दिनों पुलिस की ओर से समझाइस व ऐसे लोगों के बारे में जानकारी देने व खुद ही सामने आकर जांच कराने की अपील का असर पडऩे लगा है। इसके लिए पुलिस ने समाज के प्रमुखों की ओर से भी अपील कराई थी। इसी के चलते शनिवार शाम को जवाहरनगर थाना इलाके में इन्दिरा चौक में समाज के लोगों को बुलाकर उसने ऐसे लोगों के बारे में बताने व उनकी चिकित्सा विभाग से जांच कराने की अपील की गई।
यहां सीओ सिटी इस्माइल खान व थाना प्रभारी राजेश सिहाग ने समाज के लोगों से अपील की थी और समझाइस की थी। इसके बाद जमात में शामिल होकर आए कुछ व्यक्ति खुद ही आए और अपनी जांच कराई है। यह लोग फरवरी में ही यहां आए थे। चिकित्सा टीम की ओर से इनकी जांच व स्क्रीनिंग कराई है। अभी पुलिस ऐसे अन्य लोगों का भी पता लगा रही है। इसमें पुलिस के साथ ही इंटेलीजेंस ब्यूरो भी लगा हुआ है।

एसपी की अपील- लोग खुद आकर कराएं अपनी जांच
– पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की है कि जो लोग बाहर से आए हैं या दिल्ली होकर आए हैं, उनको डरने की जरुरत नहीं है। बीमारी के बारे में बताना कोई अपराध नहीं है। ऐसे लोग स्वयं ही आकर अपनी जांच कराएं और प्रशासन व चिकित्सा विभाग की मदद करें। जहां ये लोग ठहरे हुए हैं, वह परिवार व पड़ोसी भी उनका सहयोग करें और उनकी जांच कराएं।
आगे जाकर यदि बीमारी का पता चलता है तो नहीं बताना ही अपराध है। इसलिए कोई भी व्यक्ति घबराएं नहीं और खुद ही पुलिस या चिकित्सा टीम से संपर्क कर अपनी जांच करवा सकता है। सामने नहीं आने पर उसके परिवार, मित्रों व आसपास के लोगों में भी बीमारी फैलने का खतरा बना रहता है।

शाम को लिए 22 नए सैंपल
– सामान्य चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. केएस कामरा ने बताया कि अब तक 54 तबलीगी जमात के लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आना श्रीगंगानगर के लिए राहत की बात है। अस्पताल की ओर से शनिवार शाम को 22 नए सैंपल लिए गए हैं। चिकित्सा विभाग की टीमें जिलेभर में ऐसे लोगों की स्क्रीनिंग व जांच में जुटी हुई है।

इनका कहना है
– यहां से कुल 185 सैंपल जांच के लिए भेजे थे। जिनमें से 145 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनमें 54 तबलीगी जमात के लोग हैं। वहीं अभी 18 पुराने व 22 शनिवार शाम को लिए सैंपलों की जांच रिपोर्ट आना शेष है। शनिवार शाम को लिए सैंपलों में 22 में से 19 तबलीगी जमात के लोग हैं।
-डॉ. हरीतिमा, सचिव यूआईटी एवं कोरोना रिपोर्ट प्रभारी श्रीगंगानगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो