राजस्थान में Sonakshi Sinha का ज़बरदस्त विरोध, जाने ऐसा क्या कर दिया?

राजस्थान में Sonakshi Sinha का ज़बरदस्त विरोध, जाने ऐसा क्या कर दिया?

Nakul Devarshi | Updated: 05 Aug 2019, 03:05:58 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

राजस्थान के श्रीगंगानगर ( Sri Ganganagar Rajasthan ) में बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ( Bollywood Actress Sonakshi Sinha ) का ज़बरदस्त विरोध हो रहा है। विरोध की वजह बनी है उनकी फिल्म 'खानदानी शफाखाना' ( Khandaani Shafakhana )। विरोध भी ऐसा कि यहां के बाशिंदों को सोनाक्षी का विरोध जताने के लिए सडकों पर उतरना पड़ गया।

श्रीगंगानगर।

राजस्थान के श्रीगंगानगर में बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा ( Bollywood Actress Sonakshi Sinha ) का ज़बरदस्त विरोध हो रहा है। विरोध की वजह बनी है उनकी फिल्म 'खानदानी शफाखाना' ( Khandaani Shafakhana )। विरोध भी ऐसा कि यहां के बाशिंदों को सोनाक्षी का विरोध जताने के लिए सडकों पर उतरना पड़ गया। प्रदर्शनकारियों ने सोनाक्षी की तस्वीर लगे फिल्म के पोस्टर्स को जलाकर अपने गुस्से का इज़हार किया।

 

इसलिए हो रहा विरोध
भारतीय वाल्मीकि समाज और अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के बैनर तले एक्ट्रेस सोनाक्षी और उनकी अभिनीत फिल्म 'खानदानी शफाखाना' का विरोध किया गया। पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और सिद्धार्थ कानन द्वारा वाल्मीकि समाज के प्रति कथित रूप से अभद्र टिप्पणी के विरोध किया। उनकी फिल्म 'खानदानी शफाखाना' के पोस्टर जलाये और फिल्म का बहिष्कार करने की घोषणा की।

 

जिलाध्यक्ष अनिल धारीवाल ने बताया कि वाल्मीकि समाज तथा सफाई कर्मचारी कार्यकर्ता सुबह 11 बजे नगर परिषद् प्रांगण में इकट्ठा हुए जहां से जुलूस के रूप में सोनाक्षी सिन्हा के विरोध में नारे लगाते हुए जिला कलक्ट्रेट पहुंचे।

 

विरोध कर रहे उमेश वाल्मीकि और मदन सिरसवाल ने कहा कि फिल्म अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ कानन को इंटरव्यू देते हुए वाल्मीकि समाज के प्रति जातिसूचक अभद्र टिप्पणी की, जिससे समाज की भावनायें आहत हुई हैं।

 

वहीं अनिल धारीवाल ने कहा कि अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा एवं सिद्धार्थ कानन द्वारा की गई जातिसूचक अभद्र टिप्पणी से वाल्मीकि समाज एवं सफाई कर्मचारियों में रोष है। पूरे भारतवर्ष में वाल्मीकि समाज द्वारा इस टिप्पणी से आक्रोशित होकर विरोध-प्रदर्शन किये जा रहे हैं तथा सोनाक्षी सिन्हा के पोस्टर जलाकर फिल्म का बहिष्कार किया जा रहा है।

 

विरोध-प्रदर्शन के बाद जिला कलक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर सोनाक्षी सिन्हा एवं सिद्धार्थ कानन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई।

 


जाने क्या है फिल्म में
फिल्म में सोनाक्षी, बेबी सिंह का रोल प्ले कर रही हैं। वह लोगों को गुप्त रोग के बारे में जागरुक करती नजर आ रही हैं। वह अपने मामा अनु कपूर का गुप्त रोग का क्लीनिक संभालती हैं। वह पूरी फिल्म में सेक्स के बारे में खुलकर बात करते हुए भी दिख रही हैं। हालांकि इस टॉपिक पर पहले भी कुछ फिल्म बन चुकी है। लेकिन इस फिल्म को दूसरी फिल्मों से अलग होने का दावा किया जा रहा है। फिल्म से जुड़ी एक खास बात यह है कि इस फिल्म का प्रमोशन रैपर बादशाह भी करते नजर आए। फिल्म में वरुण शर्मा सोनक्षी सिन्हा के भाई का रोल निभाते नजर आ रहे हैं। इस फिल्म में सेक्स जैसे विषय के बारे में बताया गया है जिस पर खुलकर ज्यादा बात नहीं होती है। ऐसे में बेबी को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

 

हंगामा हुआ तो मांगी माफ़ी
इसी बीच सोनाक्षी सिन्हा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस विवाद को लेकर पोस्ट की है। सोनाक्षी ने अपनी पोस्ट में माफी मांगी है। उन्होंने माफी मांगते हुए लिखा है, ' वाल्मीकि समाज के प्रति मुझे अत्यंत आदर है और देश की आजादी के प्रति उनके योगदान मुझे गर्व है। हालांकि अनजाने में मेरे द्वारा बोले गए किसी भी शब्द या बात से किसी भी व्यक्ति, समाज या समूह को किसी भी प्रकार की ठेस पहुंची हो, तो मैं नम्रतापूर्वक क्षमा चाहती हूं और आश्वस्त करती हूं कि ऐसा मेरा उद्देश्य बिल्कुल भी नहीं था।'

khandani shafakhana
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned