‘मतदाताओं को डराने-धमकाने वालों को चिह्नित करें’

‘मतदाताओं को डराने-धमकाने वालों को चिह्नित करें’

Rajender pal nikka | Publish: Oct, 13 2018 01:28:30 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 01:28:31 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

क्राइम मीटिंग में बोले एसपी, दिए निर्देश
श्रीगंगानगर. पुलिस लाइन में शुक्रवार दोपहर हुई क्राइम मीटिंग में पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने वहां मौजूद अधिकारियों व थाना प्रभारियों को चुनाव में मतदाताओं को डराने-धमकाने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। एसपी ने कहा कि चुनाव को लेकर जिले में काफी लाइसेंस धारियों ने हथियार जमा करवा दिए हैं और जो शेष हैं उनके खिलाफ जल्द ही कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

 

हथियार जमा कराने का समय पूरा हो चुका है। उन्होंने चुनाव में नाकाबंदी, धरपकड़ अभियान चलाने, वारंटियों, भगौड़ों को पकडऩे, चुनाव में गड़बड़ी कर सकने वालों को पाबंद करने के निर्देश दिए। इसके अलावा जिले में नशा, अवैध हथियार, अवैध शराब निकासी, शराब तस्करी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। इस दौरान जिले के सभी अधिकारी मौजूद थे।


आचार संहिता का चला डंडा, जांच के लिए दौड़े अधिकारी
श्रीगंगानगर. विधानसभा चुनाव की आचार संहिता की अनदेखी करने बाद लगातार आ रही शिकायतों पर संबंधित इलाके के अधिकारियों की टीम ने मौके पर जाकर जायजा लिया और संबंधित लोगों के बयान लिए। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे लोग भी अपने इलाके की समस्याओं को भी आचार संहिता से जोडक़र शिकायतें करने लगे हैं। जिला निर्वाचन विभाग प्रत्येक शिकायत को गंभीरता से लेता है। शुक्रवार को एेसे दो प्रकरण सामने आए जहां मौके पर अधिकारी ने पहुंचकर रिपोर्ट तैयार की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned