scriptउत्तर दिशा से आई घटा से श्रीगंगानगर हुआ तर | Patrika News
श्री गंगानगर

उत्तर दिशा से आई घटा से श्रीगंगानगर हुआ तर

उत्तर दिशा से आई घटा से गुरुवार को कई इलाके तर हो गए। सर्वाधिक 30 मिलीमीटर बारिश जिला मुख्यालय पर दर्ज की गई। जहां बारिश नहीं हुई वहां आंधी से जनजीवन प्रभावित हुआ।

श्री गंगानगरJun 21, 2024 / 01:39 am

yogesh tiiwari

Sriganganagar became dry due to rain coming from the north.

श्रीगंगानगर. शहर मे गुरुवार को हुई बारिश से बाद लबालब भरी सडक़ें।

श्रीगंगानगर. उत्तर दिशा से आई घटा से गुरुवार को कई इलाके तर हो गए। सर्वाधिक 30 मिलीमीटर बारिश जिला मुख्यालय पर दर्ज की गई। जहां बारिश नहीं हुई वहां आंधी से जनजीवन प्रभावित हुआ। बारिश से तापमान में गिरावट आई है, जिससे भीषण गर्मी और हीट वेव से परेशान आमजन को राहत मिली है। पानी की कमी से झुलस रही फसलों को भी बारिश ने जीवनदान दिया है।

बुधवार रात को दिखने लग गया था असर

पड़ोसी राज्य पंजाब में बुधवार को हुई बारिश का असर रात को दिखने लगा था। तडक़े चार बजे उत्तर दिशा में मेघ गर्जना सुनाई देने और आसमानी बिजली की चमक देखकर लोगों ने मौसम में बदलाव का अंदाजा लगाया। सुबह का उजाला हुआ तो आसमान पर घने बादल छाए हुए थे। सुबह साढ़े छह बजे के आसपास कुछ देर बूंदाबांदी हुई। उसके बाद चल तेज हवा ने बादलों को छितरा दिया। दोपहर 2 बजे के आसपास आसमान पर फिर से बादलों का जमावड़ा शुरू हो गया। बारिश का दौर अपरान्ह साढ़े तीन बजे शुरू हुआ और आधा घंटे तक बादल जमकर बरसे।

श्रीगंगानगर में हुई सर्वाधिक बारिश

कलक्ट्रेट में स्थापित नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार श्रीगंगानगर में 30 मिलीमीटर, सादुलशहर में 18.5 मिलीमीटर, मिर्जेवाला में 4.4 मिलीमीटर, लालगढ़ जाटान में 5 मिलीमीटर, चूनावढ़ में 2.2 मिलीमीटर तथा केसरीसिंहपुर 10 मिलीमीटर बरसात हुई। जहां बारिश हुई, वहां पानी की कमी और भीषण गर्मी से झुलस रही फसलों को जीवनदान मिला है।

Hindi News/ Sri Ganganagar / उत्तर दिशा से आई घटा से श्रीगंगानगर हुआ तर

ट्रेंडिंग वीडियो