scriptsri ganganagar weather news | Weather News: मानसून की पहली बारिश से गांव-शहर सब तर बतर | Patrika News

Weather News: मानसून की पहली बारिश से गांव-शहर सब तर बतर

Rajasthan Weather News: मानसून की पहली बारिश कहीं जमकर हुई तो कहीं हल्की हुई।

श्री गंगानगर

Updated: July 02, 2022 08:39:20 am

Rajasthan Weather News: मानसून की पहली बारिश कहीं जमकर हुई तो कहीं हल्की हुई। श्रीगंगानगर जिले में बारिश का दौर गुरुवार रात 11 बजे शुरू हुआ क्रम शुक्रवार दोपहर तक रुक-रुक कर चला। सर्वाधिक 62 मिलीमीटर बरसात ( Rain In Rajasthan ) सूरतगढ़ क्षेत्र में हुई जबकि सबसे कम एक मिलीमीटर बरसात पदमपुर में दर्ज की गई।

heavy rain in rajasthan

बारिश ने गर्मी और पानी की कमी से दम तोड़ रही रबी फसलों को जीवनदान दिया है, वहीं ग्वार और मूंग की बिजाई की बाट जोह रहे किसानों को खेत चलो की हरी झण्डी दे दी है।

तहसील वाइज कितनी बारिश:

श्रीगंगानगर- 47.8 मिलीमीटर

श्रीबिजयनगर- 24 मिलीमीटर

रायसिंहनगर- 39.8 मिलीमीटर

सादुलशहर- 8.5 मिलीमीटर

पदमपुर- 01 मिलीमीटर

अनूपगढ़- 03 मिलीमीटर

घड़साना- 05 मिलीमीटर

सूरतगढ़- 62 मिलीमीटर

श्रीकरणपुर- 55 मिलीमीटर

ऐश डाइक में कटाव:

तेज बारिश से सूरतगढ़ थर्मल में बनने वाली भारी राख को पानी के माध्यम से निस्तारित करने के लिए परियोजना के तीन नम्बर गेट के बाहर बने ऐश डाइक के बंधे में कटाव आने से नजदीक के खेत मे खड़ी तीन बीघा नरमे की फसल बर्बाद हो गई है ।

यह भी पढ़ें

मौसम का मिजाज बिगड़ा: मेहनत के 'मोती' खराब होने का खतरा, किसान चिंतित

---------------------

सबसे अधिक संगरिया में बरसे मेघ, 82 एमएम हुई बारिश


यह भी पढ़ें

श्रीगंगानगर में एकाएक बदला मौसम

हनुमानगढ़ जिले में शुक्रवार अल सुबह मेघों की मेहरबानी से गांव-शहर सब तर बतर हो गए । जिले में बीते 24 घण्टों के दौरान शुक्रवार सुबह आठ बजे तक सबसे अधिक 82 एमएम बारिश संगरिया में हुई । इसी तरह हनुमानगढ़ तहसील में 30, पीलीबंगा में 12, टिब्बी में 65, रावतसर में 28, नोहर में 31 व भादरा तहसील में 01 एमएम बारिश हुई। समय पर बारिश होने से इस बार बिजाई का क्षेत्रफल बढऩे के आसार है ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listबिहार कैबिनेट में अगड़ी जातियों का दबदबा खत्म, भूमिहार से 2 तो ब्राह्मण से मात्र 1 मंत्री, यादव से सबसे अधिक 8 मंत्रीगुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 MLA बीजेपी में हो सकते हैं शामिलTarget Killing In Kashmir: 'मोदी सरकार कश्मीरी पंडितों की हिफाजत करने में हुई फेल', AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसीJammu-Kashmir: शोपियां में नाम पूछकर आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों पर बरसाईं गोलियां, एक की मौत, लश्कर फ्रंट ने ली जिम्मेदारीJammu-Kashmir: पहलगाम में 39 ITBP जवानों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 7 जवान शहीद, अमित शाह ने जताया दुखKejriwal Press Conference: केजरीवाल ने बताया कैसे बनेगा देश का हर गरीब अमीर, इन 4 बड़े कामों पर दिया जोरMumbai Rains: मुंबई और ठाणे में सुबह से हो रही तेज बारिश, कई जगहों पर जलभराव, जानें- लोकल ट्रेन और बेस्ट बस की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.