श्रीगंगानगर-दिल्ली आज से सप्ताह में 3 दिन चलेगी गाड़ी

—श्रीगंगानगर से दोनों रूट से दिल्ली जाने का विकल्प

By: Krishan chauhan

Published: 15 May 2021, 09:12 AM IST

श्रीगंगानगर-दिल्ली आज से सप्ताह में 3 दिन चलेगी गाड़ी

—श्रीगंगानगर से दोनों रूट से दिल्ली जाने का विकल्प

श्रीगंगानगर. कोरोना संक्रमण का साया पूरी तरह से रेल व बस सेवाओं पर पड़ा है। इस कारण कई गाडिय़ां रद्द कर दी गई तथा 10 मई से बस सेवाएं तो बंद ही कर दी गई। इस बीच श्रीगंगानगर-तिलकब्रिज एक्सप्रेस गाड़ी श्रीगंगानगर से प्रतिदिन रात्रि 8.30 बजे वाया हनुमानगढ़, सादुलपुर, रेवाड़ी, दिल्ली रवाना होती है। यह गाड़ी अब 15 मई से सप्ताह में केवल तीन दिन ही संचालित होगी। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर व यात्रीभार कम होने से रेलवे ने यह कदम उठाया है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशि किरण के अनुसार गाड़ी संख्या 04727 श्रीगंगानगर-दिल्ली स्पेशल 15 मई से आगामी आदेश तक प्रतिदिन के स्थान पर मंगल, गुरु व शनिवार को संचालित होगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 04728 दिल्ली-श्रीगंगानगर स्पेशल 16 मई से आगामी आदेश तक प्रतिदिन के स्थान पर बुध, शुक्र व रविवार को संचालित होगी। श्रीगंगानगर से सप्ताह में 2 दिन दिल्ली इंटरसिटी भी चलती रहेगी। इस प्रकार अब श्रीगंगानगर से सप्ताह में 5 दिन दिल्ली जाने के लिए गाड़ी की सुविधा मिलेगी।

—----------कई गाडिय़ां पहले से ही बंद की
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से रेलवे ने धीरे-धीरे कर कई रेल गाडिय़ां बंद कर दी। रेलवे ने पहले चार पैसेंजर गाडिय़ां बंद की, फिर हरिद्वार इंटरसिटी, सराय-रोहिला सुपरफास्ट, नांदेड़ स्पेशल गाड़ी सहित कई गाडिय़ां बंद कर दी गई। स्टेशन अधीक्षक डीके त्यागी का कहना है कि कोरोना का खौफ की वजह से लोग घरों में ही है जबकि कोई बाहर नहीं निकल रहा है। रेलवे की अधिकांश गाडिय़ां खाली ही चल रही है। इस कारण रेलवे ने कुछ गाडिय़ों को बंद कर दिया तथा कुछ गाडिय़ों के फेरे कम कर दिए।

दस मई से मुख्य बस स्टैंड पर छाया सन्नाटा
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से राज्य सरकार ने श्रीगंगानगर सहित राज्य भर में 10 मई से लॉकडाउन लगा रखा है। इस कारण राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बस सेवाएं व लोक परिवहन सेवाएं और निजी बस सेवाएं ठप पड़ी है। रोडवेज के मुख्य बस स्टैंड पर 10 मई से सन्नाटा छाया हुआ है और निगम की बसें ही खड़ी है।

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned