श्रीगंगानगर जिले में रविवार को पूरा दिन रहेगा लॉक डाउन

- कोरोना संक्रमण के रोगियों की संख्या बढऩे पर कलक्टर ने की घोषणा

By: surender ojha

Updated: 15 Aug 2020, 08:56 PM IST

श्रीगंगानगर. इलाके में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को लेकर जिला प्रशासन फिर से सक्रिय हो गया है।

जिला कलक्टर महावीर प्रसाद वमाज़् ने रविवार को पूरे जिले में लॉक डाउन करने की घोषणा की है। इस संबंध में शनिवार दोपहर बाद जिला प्रशासन ने इलाके में कोरोना सक्रमण रोगियों के बारे में फीडबैक लेकर यह निणज़्य किया।

हालांकि दो सप्ताह पहले भी रविवारीय लॉक डाउन करने की घोषणा की थी तब अगले रोज रक्षा बंधन होने के कारण दो अगस्त को कलक्टर ने सुबह नौ बजे से शाम चार बजे बाजार खोलने की छूट दे दी। लेकिन पिछले रविवार को महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष में प्रदेश व्यापी अगस्त क्रांति सप्ताह मनाने को लेकर लॉक डाउन लगाने का निणज़्य वापिस कर लिया था।

लेकिन अब रविवार सौलह अगस्त को पूरे दिन लॉक डाउन करने की घोषणा की है। कलक्टर वमाज़् की ओर से जारी किए गए आदेश में जिला शिक्षा अधिकारी मुख्यालय माध्यमिक की ओर से विशेष पूवज़् मैटिक छात्रवृति योजना के तहत रविवार को आयोजित परीक्षा का समय सुबह दस बजे से दोपहर बारह बजे तक रखा गया है, इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को ही छूट रहेगी।

शेष को कोई अनुमति नहीं दी जाएगी। उपखंड अधिकारी उम्मेद सिंह रतनू ने बताया कि कलक्टर के इस आदेश की पालना कराने के लिए पुलिस अधीक्षक को सूचना दी गई हे। ऐसे में बाहर से आने वाले लोगों के लिए भी लॉक डाउन में इलाके में प्रवेश निषेध रहेगा।

एसडीएम ने बताया कि शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह पांच बजे तक लॉक डाउन रहेगा। ऐसे में लोगों से आग्रह है कि बिना अनुमति से घर से बाहर नहीं निकले, अन्यथा पुलिस अपने स्तर पर कारज़्वाई करेगी।

surender ojha Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned