script

श्रीगंगानगर: बोगी में मिला EXPLOSIVES भरा बैग, ट्रेन से अलग कर दूर खड़ा करवाया, और फिर…

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 17, 2019 01:36:44 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

Sriganganagar: explosives Bag found in train, bogie separated : श्रीगंगानगर ( Sri Ganganagar ) में नांदेड़ एक्सप्रेस ट्रेन ( Nanded Express Train ) की एक बोगी में मंगलवार रात संदिध विस्फोटक ( Explosives ) सामग्री से भरा बैग मिलने हड़कम्प मच गया। बोगी को स्टेशन से दूर खड़ा कराया गया। संदिग्ध बैग की जांच-पड़ताल के बीच मौके पर बड़ी संख्या में Police तैनात कर दी गई।

Sriganganagar: explosives Bag found in train, bogie separated
श्रीगंगानगर।

श्रीगंगानगर में नांदेड़ एक्सप्रेस ट्रेन ( Sri Ganganagar Nanded Express Train ) की एक बोगी में मंगलवार रात संदिध विस्फोटक सामग्री ( explosives ) से भरा बैग मिलने हड़कम्प मच गया। बोगी को स्टेशन से दूर खड़ा कराया गया। संदिग्ध बैग की जांच-पड़ताल के बीच मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई।
विस्फोटक से भरा बैग मिलने की खबर मिलने के फ़ौरन बाद स्थानीय प्रशासन, पुलिस के अधिकारी, दमकल और चिकित्सा टीम मौके पर पहुंच गई। संदिग्ध बैग मिलने के बाद बम डिस्पोजल टीम और सेना को भी सूचित किया गया।
सिपाही ने देखा संदिग्ध बैग
जानकारी के अनुसार नांदेड़ एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार रात को स्टेशन पहुंची थी। यहां वाशिंग लाइन में आरपीएफ के जवानों ने बोगियों की जांच करनी शुरू की। इसी दौरान एक बोगी में सिपाही राजेन्द्र सिंह को एक लावारिश बैग दिखाई पड़ा। राजेंद्र ने इस बैग को सीट के नीचे से निकालकर खोला तो उसमें छड़ें लगी हुई मिली। इसके बाद इसके विस्फोटक होने का पता चला।
explosives bag found in train
बोगी को ट्रेन से हटाया, दूर किया खड़ा
संदिग्ध बैग मिलने के बाद इसकी सूचना आरपीएफ, जीआरपीएफ, स्थानीय पुलिस के अधिकारियों को दी गई। देर रात ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ट्रेन की बोगी को काटकर स्टेशन से दूर खड़ा करवा दिया गया। फिलहाल पुलिस अब ये पता लगाने में जुटी है कि आखिर ये बैग किसका है और यहां कैसे पहुंचा।
मामले की सूचना सेना को भी दी गई। सेना के कुछ लोग पहुंचे और बोगी में जाकर बैग की जांच की। बैग काफी भारी बताया गया, जिसमे विस्फोटक सामग्री बताई गई।
जानकारी के मुताबिक़ यात्रियों के उतर जाने के बाद गाड़ी की चैकिंग के दौरान आरपीएफ के जवानों को एस-4 स्लीपर कोच में एक संदिग्ध बैग मिला था। पूरा अमला रातभर से वहीं मौके पर जमा हुआ रहा और इस बात की तस्दीक करने में रहा कि आखिर मामला क्या है ?
… इधर पावर फेल से घंटों अटकी रही ट्रेन
श्रीगंगानगर-कोटा सुपरफास्ट ट्रेन का मंगलवार शाम सूरतगढ़ स्टेशन पर पावर फेल हो जाने के कारण रेलगाड़ी एक घंटे तक अटकी रही। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बाद में मालगाड़ी का पावर लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया।
श्रीगंगानगर-कोटा सुपरफास्ट ट्रेन अपने निर्धारित समयानुसार शाम 7.50 पर यहां पहुंची। इसी दौरान ट्रेन का पावर फेल हो गया। सूचना मिलने पर स्टेशन अधीक्षक रमेश शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। रेल अधिकारी काफी देर तक पावर को दुरुस्त करने का प्रयास करते रहे, लेकिन बात नहीं बनी।
इसके बाद स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी का पावर हटाकर कोटा सुपरफास्ट को लगाया गया। इसके चलते रात 9.07 बजे ट्रेन को रवाना किया गया। इस दौरान ट्रेन 1 घंटा 12 मिनट लेट हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो