scriptमास्क बांटने पर प्रदेश में श्रीगंगानगर जिला पहले पायदान पर | Sriganganagar ranks first in the state on distribution of masks | Patrika News
श्री गंगानगर

मास्क बांटने पर प्रदेश में श्रीगंगानगर जिला पहले पायदान पर

Sriganganagar district ranks first in the state on distribution of masks- कोरोना बचाव के लिए मास्क वितरण कर मोबाइल एेप में अपलोडिंग करने की मुहिम

श्री गंगानगरNov 29, 2020 / 12:31 am

surender ojha

मास्क बांटने पर प्रदेश में श्रीगंगानगर जिला पहले पायदान पर

मास्क बांटने पर प्रदेश में श्रीगंगानगर जिला पहले पायदान पर

श्रीगंगानगर. कोरोना बचाव के लिए मास्क वितरण कर मोबाइल एेप में फोटो और नाम अपलोडिंग की प्रक्रिया में प्रदेशभर में चल रहे अभियान के तहत श्रीगंगानगर जिले की टीम पहले पायदान पर आ गई है। जबकि जिले में सवा पांच लाख से अधिक मास्क बांटे जा चुके है लेकिन मोबाइल एप के माध्यम से प्रत्येक मास्क प्राप्त करने वाले की फोटो और नाम अपलोडिंग का कार्य कर सख्ती से पालना करने के निर्देश स्वायत्त शासन ने जारी किए थे।
शहरी क्षेत्र में मास्क वितरण कार्य कर मोबाइल एप में अपलोडिंग के इस कार्य के संबंध में स्वायत्त शासन विभाग जयपुर ने रेकिंग लिस्ट जारी की है। इसमें श्रीगंगानगर जिले ने ३९ हजार ५३२ मास्क वितरण कर पहला स्थान बनाया जबकि अजमेर जिले में इस ऑनलाइन अपलोडिंग कार्य में ३९ हजार १४९ मास्क वितरण कार्य कर दूसरा स्थान प्राप्त किया।
वहीं झुंझुनूं जिले ने ३८ हजार ७६१ मास्क से चौथा स्थान, पाली जिले ने ३८ हजार २७८ मास्क बांटकर पांचवां स्थान, टोंक जिले ने ३८ हजार २९ मास्क वितरित कर छठा स्थान, नागौर जिले ने ३५ हजार १७२ मास्क देकर सातवां स्थान, हनुमानगढ़ जिले ने ३३ हजार ७९६ मास्क बांटकर आठवां स्थान, चूरू जिले ने २४ हजार ९८५ मास्क वितरण कार्य की अपलोडिंग से नवां स्थान पर रहा है।
नगर परिषद प्रशासन की ओर से इस प्रक्रिया में ३९ हजार ५३२ मास्क वितरण कर मोबाइल फोन के मास्क पहनाओ अभियान में मास्क पाने वाले के नाम और उनकी फोटो अपलोडिंग की है।
इस बीच नगर परिषद के अलग अलग चौदह टीमों ने पिछले चालीस दिनों में यह काम कर दिखाया है।
दीपावली के बाद स्वायत्त शासन विभाग ने प्रत्येक मास्क वितरण का हिसाब किताब करने के लिए मास्क पाने वाले व्यक्ति की फोटो और उसके नाम मोबाइल एप में अपलोड करने का आदेश दिया था, इसकी पालना में चौदह टीमों ने सक्रियता से यह काम किया है। इस बीच नगर परिषद प्रशासन ने मास्क वितरण के लिए अब वार्डो की बजाय शहर के मुख्य चौक चौराहे पर ध्यान केन्द्रित किया है।
वहां से गुजरने वाले राहगीरों पर अलग अलग टीमें अपनी निगरानी करती है। जैसे ही राहगीर बिना मास्क से गुजरता है तो उसे रोककर मास्क वितरण किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो