script

बाइस घंटे बाद सडक़ से हटाया युवक का शव

locationश्री गंगानगरPublished: Jul 21, 2019 06:33:12 pm

Submitted by:

jainarayan purohit

Srikaranpur Murder : कस्बे से करीब पांच किमी दूर गांव भुट्टीवाला में शनिवार दोपहर मारपीट और धारदार हथियार के वार से व्यक्ति की हत्या का मामला तूल पकड़ गया है।

Srikaranpur murder

बीस घंटे से सडक पर पड़ा है युवक का शव, चारों तरफ पुलिस का जाब्ता

श्रीकरणपुर. कस्बे से करीब पांच किमी दूर गांव भुट्टीवाला में शनिवार दोपहर मारपीट और धारदार हथियार के वार से व्यक्ति की हत्या के मामले में रविवार को करीब बाइस घंटे तक परिजन शव लेकर सडक़ पर बैठे रहे। बाद में श्रीगंगानगर से पहुंचे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र राठौड़ के मध्यस्थता करने पर मामला सुलझा ( Srikaranpur murder )। राठौड़ और पूर्व मंत्री सुरेंद्रपालसिंह टीटी ने परिजनों से समझाइश कर इस मामले में शीघ्रा कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस पर परिजन शव उठाने को सहमत हुए। उन्होंने स्वीकार किया कि इस मामले में शुरुआत में कुछ ढिलाई हुई है लेकिन पुलिस अपना काम कर रही है और शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी ( dead body )।
इससे पूर्व घटना के कई घंटे बाद तक आरोपिेयों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से गुस्साए ग्रामीण गुरुद्वारा बाबा दीपसिंह के निकट करीब 22 घंटे तक शव रखकर रोष जताते रहे। रविवार सुबह करीब 9 बजे पूर्व मंत्री सुरेंद्रपालसिंह टीटी भी मौके पर पहुंचे तथा पुलिस की कार्यप्रणाली पर रोष जताया ( Srikaranpur )। मौके पर एसडीएम रीना छिम्पा, तहसीलदार गोकुल दान चारण, एएसपी सीताराम आदि भी पहुंचे।
उल्लेखनीय है कि शनिवार दोपहर हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया। शाम करीब पांच बजे पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव ले गए। लेकिन मामले में ठोस जांच नहीं होने का आरोप लगाते हुए शाम करीब छह बजे ग्रामीण शव वापस लेकर आ रहे थे कि पुलिस ने उन्हें कस्बे के बाहर ही रोक लिया। इससे मामला तूल पकड़ गया ( SriGanganagar News )। पुलिस और प्रशासन के उच्चाधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश के प्रयास किए लेकिन ग्रामीण नहीं माने।
यह है मामला
जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर करीब एक बजे गांव भुट्टीवाला में हत्या की सूचना मिलने पर एसआइ श्याम सिंह पुलिस जाब्ते के साथ वहां पहुंचे। मौके पर गांव के महेन्द्र सिंह उर्फ महमा सिंह (36) पुत्र रुड़सिंह ढिल्लों का शव चारपाई के नीचे पड़ा मिला। मौका मुआयने के दौरान एफएसएल टीम व डॉग स्क्वायॅड से जांच आदि कराकर शव को राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी में लाया गया। वहां पोस्टमार्टम के बाद शाम करीब पांच बजे शव परिजनों को सौंप दिया गया। वहीं, मृतक के बड़े भाई दर्शन सिंह की रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया। बताया जा रहा है कि मृतक शादीशुदा था। अपने माता-पिता व भाई से अलग रहता था और करीब तीन माह पहले दूसरी पत्नी भी उसे छोडकर चली गई थी।
शव लेकर वापस
लौटे ग्रामीण
अंतिम संस्कार के लिए शाम करीब छह बजे शव जैसे ही गांव के स्वर्गाश्रम ले जाया गया वहां मामले में किसी तरह की ठोस पुलिस कार्रवाई नहीं होने की बात कहते हुए कई ग्रामीण आक्रोशित हो गए और ट्रैक्टर ट्रालियों पर शव रखकर वापस कस्बे की ओर चल पड़े। वे शव को पुलिस थाने ला रहे थे। इधर सूचना मिलने पर पुलिस के हाथ पांव फूल गए। एसआइ श्याम सिंह सहित अन्य पुलिसकर्मियों ने शव लेकर आ रहे ग्रामीणों को कस्बे के बाहर बाबा दीपसिंह गुरुद्वारा के निकट रोक लिया। इससे मामला तूल पकड़ गया। सूचना मिलने पर तहसीलदार गोकुलदान चारण व डीएसपी प्रतापसिंह डूडी भी वहां पहुंच गए।

पुलिस पर ढिलाई का आरोप
मौके पर ग्रामीण स्वर्णसिंह मंगा, मंदर सिंह, उधम सिंह सहित मृतक के परिजनों ने अधिकारियों के समक्ष आरोप लगाया कि पुलिस का जबरन रोकना गलत है। वहीं, हत्या का मामला होने के बावजूद पुलिस पर ढिलाई का आरोप लगाया। ग्रामीणों का कहना था कि मामले को लेकर गांव में किसी तरह की पूछताछ नहीं की गई। वहां जाने के बाद पुलिस महज औपचारिकता पूरी कर वापस आ गई। मामला शांत नहीं होने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीता राम व गजसिंहपुर, केसरीसिंहपुर व पदमपुर पुलिस थाना का जाब्ता भी वहां पहुंच गया। एएसपी ने ग्रामीणों से किसी संदिग्ध का नाम बताने के लिए कहा, लेकिन ग्रामीण इस संबंध में अनभिज्ञता जताते हुए कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए थे। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने ग्रामीणों से समझाइश के प्रयास किए लेकिन विफल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो