श्रीगंगानगर।

64 र्वी राज्य स्तरीय स्कूली जिम्नास्टिक प्रतियोगिता के तीसरे दिन सरकारी स्कूलों की प्रतिभाओं ने अपने प्रदर्शन न केवल अंक बटोरे बल्कि दर्शकों को यह कहने पर मजबूर कर दिया कि ऐसे खिलाडिय़ों के आगे तो इंटरनेशनल जिमनास्ट का रंग भी फीका पड़ जाएं। मटका चौक राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की ओर से संचालित यह प्रतियोगिता खालसा स्कूल परिसर में प्रदेश स्तरीय कोच की अगुवाई में की जा रही है।

इन प्रतिभागियों में अधिकांश सरकारी स्कूल के छात्र छात्राएं है। सरकारी स्कूल में सीमित सुविधा और जरूरतमंद परिवार की इन बेटियों ने कभी सोचा होगा कि अन्तरराष्ट्रीय खेल जिम्नास्टिक में अपना हाथ अजमाएगी। कई छात्राओं ने हवा में छलांग और कलाबाजी से यह प्रदशित करने का प्रयास किया उनकी प्रतिभाओं में निखारा जाएं तो इंटरनेशल लेवल पर देश का नाम रोशन कर सकती है।

कई छात्र व छात्राओं के प्रदर्शन में कोचिंग का अभाव भी देखने को मिला। जिला मुख्यालय पर भी इस खेल का कोच नहीं होने के कारण जिले की टीम खास प्रदर्शन नहीं कर पा रही है। सभी फोटो -राजेन्द्रपाल सिंह निक्का करीर

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned