script

श्रीगंगानगर में राज्य स्तरीय स्कूली जिम्नास्टिक प्रतियोगिता का आगाज

locationश्री गंगानगरPublished: Sep 13, 2019 07:06:32 pm

Submitted by:

surender ojha

State level school gymnastics competitionराज्य स्तरीय माध्यमिक और उच्च माध्यमिक 17 व 19 वर्षीय छात्र छात्रा जिम्नास्टिक खेलकूद प्रतियोगिता में 22 जिलों की 76 टीमें पहुंच चुकी है, इसमें 223 छात्रा और 272 छात्र कुल 495 खिलाड़ी शामिल है।

श्रीगंगानगर में राज्य स्तरीय स्कूली जिम्नास्टिक प्रतियोगिता का आगाज

श्रीगंगानगर में राज्य स्तरीय स्कूली जिम्नास्टिक प्रतियोगिता का आगाज

श्रीगंगानगर। 64वीं राज्य स्तरीय माध्यमिक और उच्च माध्यमिक 17 व 19 वर्षीय छात्र छात्रा जिम्नास्टिक खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज शुक्रवार समारोहपूर्वक किया गया। इस प्रतियोगिता में 22 जिलों की 76 टीमें पहुंच चुकी है, इसमें 223 छात्रा और 272 छात्र कुल 495 खिलाड़ी शामिल है। इस प्रतियोगिता का उदघाटन कार्यक्रम शुक्रवार को राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय मटका चौक में मुख्य अतिथि जिला कलक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते ने किया।
कार्यक्रम में विभिन्न सरकारी स्कूलों की छात्राओं ने हिन्दी, पंजाबी और हरियाणवी गीतों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां पेश कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मेजबान स्कूल के प्रधानाचार्य डा.श्यामलाल कुक्कड़ ने बताया कि खालसा स्कूल के हॉल और बाहर खेल मैदान के अलावा गंगासिंह स्टेडियम के इंडोर में भी मुकाबले शुरू किए गए है। इस बड़े टूर्नामेंट के लिए अलग अलग समितियां गठित की है।
शिक्षा निदेशालय बीकानेर के अलावा जयपुर से आए रैफरी और शारीरिक शिक्षक व कोच की देखरेख में मुकाबले आयोजित कराए जा रहे है। खिलाडियों के ठहराने के लिए मेजबान स्कूल ने जिला मुख्यालय पर प्राइवेट और सरकारी स्कूलों से भी मदद मांगी है। 36 स्कूलों व धर्मशालाओं में इन खिलाडिय़ों को ठहराया जाएगा। छात्र और छात्राओं के लिए अलग अलग शिक्षण संस्थाएं तय की है।
आवास प्रभारी मुकंद सिंह ने बताया कि किसी भी खिलाड़ी या टीम को आवास संबंधित या ठहराव व्यवस्था की शिकायत आएगी तो तत्काल एक्शन लिया जाएगा। मटका चौक स्कूल में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है।
मेजबान स्कूल की अनुशंषा पर इस खेल में विभिन्न कीट व उपकरण के लिए व्यवस्था करने के संबंध में शिक्षा अधिकारियों ने बीकानेर शिक्षा निदेशालय से जुगाड़ किया है। इन कीट व उपकरण से भरा एक ट्रक पहुंचा है। इन उपकरणों को खालसा स्कूल व गंगासिंह स्टेडियम में रखवाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो