राजस्थान में यहां आंदोलनकारियों ने किया पथराव, जवाब में पुलिस का लाठीचार्ज, थानाधिकारी घायल

राजस्थान में यहां आंदोलनकारियों ने किया पथराव, जवाब में पुलिस का लाठीचार्ज, थानाधिकारी घायल

Nidhi Mishra | Publish: Sep, 06 2018 05:00:33 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

सूरतगढ़/ श्रीगंगानगर। श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ में सखी मोहम्मद प्रकरण में प्रदर्शन कर रहे आन्दोलकारी और पुलिस में झड़प हो गई।
यहां आंदोलनकारियों की ओर से पथराव के जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया। आपको बता दें कि उपखंड कार्यालय के पास चल रही सभा के बाद ये झड़प हुई। आंदोलनकारियों की ओर से पत्थरबाजी हुई तो पुलिस ने भी बचाव और जवाब में लाठीचार्ज किया। घटना में सिटी थानाधिकारी निकेत पारीक घायल हो गए।


मोदी और वसंधुरा के खिलाफ नारेबाजी
वहीं जिले के निकटवर्ती ग्राम पंचायत दौलतपुरा में ग्राम पंचायत भवन के आगे नरेगा मजदूरों ने मोदी सरकार और वसुंधरा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जानकारी के अनुसार 3 अगस्त से 17 अगस्त के पखवाड़ा में नरेगा मजदूरों की मात्र 50 रूपए मजदूरी आने के कारण नरेगा मजदूर भड़क गए और मेट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष मंगल सिंह के नेतृत्व में नरेगा मजदूरों ने ग्राम पंचायत भवन पर डट कर वसुंधरा और मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर आक्रोश व्यक्त किया। इतना ही नहीं मजदूरों ने नरेगा कार्य का बहिष्कार कर भी अपना विरोध दर्ज कराया।


नहीं माने मजदूर, जारी रहेगा कार्य बहिष्कार
इसकी सूचना पाकर ग्राम विकास अधिकारी हीरालाल सैनी भी मौके पर पहुंचे। इनको भी नरेगा मजदूरों ने 5 सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस पर उन्होंने अपने उच्च अधिकारियों को इस समस्या बाबत अवगत करवाने की बात कही। इस पर नरेगा मजदूर नहीं माने और उन्होंने कहा कि कल हमारा धरना प्रदर्शन होगा और नरेगा कार्य का बहिष्कार जारी रहेगा। मेट नंदराम भाटिया, महावीर भाटिया, सुनील बेरड ,डोली ,काशीराम, वेद प्रकाश सहारण सहित लोगों ने नरेगा मजदूरों को संबोधित किया नरेगा मजदूरों ने 5 सूत्री ज्ञापन में लिखा है। 1 नरेगा की पूरी मजदूरी मिले 2 मेडिकल मेडिकल किट उपलब्ध रहे 3 पीने का पानी की व्यवस्था रहे 4 मस्टर रोल जारी होने के बाद नरेगा कार्य समय पर शुरू हो नंबर 5 छ नंबर फॉर्म भरने की रसीद नरेगा मजदूरों को उपलब्ध करवाई जाए 5 सूत्री मांगों को लेकर कल भी नरेगा का कार्य नरेगा मजदूर बहिष्कार करेंगे और ग्राम पंचायत पर धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned