Video : नाकेबंदी में हो रही वाहनों की सघन जांच

vikas meel

Publish: Oct, 13 2017 08:55:04 PM (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
Video : नाकेबंदी में हो रही वाहनों की सघन जांच

त्योहार पर पुलिस की ओर से जिले में पूर्णतया सतर्कता बढ़ा दी गई है।

श्रीगंगानगर.

त्योहार पर पुलिस की ओर से जिले में पूर्णतया सतर्कता बढ़ा दी गई है। इसके तहत शाम 6 से 9 व रात को एक 3 बजे तक जिले में संयुक्त व अलग-अलग नाकेबंदी चल रही है। इसमें सभी तरह के वाहनों की सघन जांच की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले में दो तरह की नाकेबंदी की जा रही है। एक नाकेबंदी पूरे जिले में कराई जा रही है। इसमें सभी चौराहों व मुख्य मार्गों पर थानों, यातायात पुलिस व आरएसी के हथियारबंद जवान नाके लगाकर वाहनों की जांच कर रहे हैं। शाम छह से रात नौ बजे तक चलने वाली इस नाकेबंदी में सभी जगह वाहनों के कागजात, नंबर, हेलमेट, क्षमता से अधिक सवारियां देखी जा रही है। गड़बड़ी पाई जाने पर वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। वहीं, नशे में वाहन चलाते पाए जाने पर वाहनों को सीज किया जा रहा है।

 

इसके बाद जिले में चिह्नित किए गए नाकों पर रात को एक से तीन बजे तक संयुक्त नाकेबंदी कराई जा रही है। इस नाकेबंदी में नाके से निकलने वाले सभी वाहनों के नंबर नोट किए जा रहे हैं। वहीं वाहन में सवार व्यक्तियों के नाम व पते नोट कर रहे हैं। इस नाकेबंदी के दौरान गुरुवार रात को पुलिस ने एक चोरी की बाइक बरामद की है। वहीं, गुरुवार रात को घमूडवाली थाना पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान अवैध हथियार ले जाते हुए एक जने को गिरफ्तार किया तथा उसके कब्जे से बारह बोर का देशी कट्टा बरामद किया है।


हर रात करीब सौत सौ वाहनों की जांच

देर रात को होने वाली नाकेबंदी के दौरान सात से अधिक वाहनों की जांच की जा रही है। इसमें इन वाहन चालकों के कागजातों की जांच के साथ ही वाहन में सवार लोगों के नाम व पते नोट किए जा रहे हैं। कागजात नहीं होने पर वाहन को जब्त किया जा रहा है।


इनका कहना है

-त्योहार के देखते हुए जिले में शाम व देर रात नाकेबंदी कर वाहनों की सघन जांच की जा रही है। वहीं वाहन चालकों से कागजातों की जांच हो रही है और वाहन में सवार लोगों के नाम व पते भी नोट किए जा रहे हैं।
हरेन्द्र कुमार महावर, पुलिस अधीक्षक श्रीगंगानगर।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned