scriptपाक की हर हरकत पर नजर, बॉर्डर पर हाई अलर्ट | strict vigilance on international border area high alert on border | Patrika News

पाक की हर हरकत पर नजर, बॉर्डर पर हाई अलर्ट

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 20, 2018 09:12:26 pm

Submitted by:

vikas meel

– बीएसएफ के आईजी ने किया श्रीगंगानगर, रायसिंहनगर और श्रीकरणपुर सेक्टर का औचक निरीक्षण

श्रीगंगानगर.

बॉर्डर पर बीएसएफ को हाई अलर्ट कर दिया गया है। जम्मू कश्मीर के बॉर्डर एरिया में हालात बिगडऩे पर बीएसएफ ने श्रीगंगानगर और बीकानेर जिले की सीमा से सटे इलाके मे खुफिया एजेसिंयों को सक्रिय किया है। वहीं, बीएसएफ को हाई अलर्ट करते हुए दुश्मन देश को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए छूट दी है। इस कारण बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों को पाकिस्तान की हर हरकत पर नजर रखने के लिए कहा गया है। बीएसएफ के आईजी अनिल पालीवाल ने शनिवार को श्रीगंगानगर के अलावा रायसिंहनगर और श्रीकरणपुर सेक्टर में आकस्मिक निरीक्षण किया। बीएसएफ अधिकारियों ने आईजी को बॉर्डर एरिया का पूरा फीडबैक दिया। इस दौरान उन्होंने हर मूवमेंट को गंभीरता से लेने की बात कही। लेकिन, बीएसएफ अधिकारियों ने आईजी के दौरे को वार्षिक निरीक्षण बताया है। अधिकारियों की माने तो हर साल गणतंत्र दिवस के पूर्व बॉर्डर एरिया पर अलर्ट रहता है।

 

हैलीकॉप्टर के फेरों से बढ़ी धड़कन
शनिवार दोपहर बॉर्डर एरिया में हैलीकॉप्टरों ने फेरे लगाए तो लोगों की धड़कनें तेज हो गई। कलक्ट्रेट और कोर्ट के ऊपर आसमान में हैलीकॉप्टरों की इस मूवमेंट से प्रशासनिक अधिकारियों ने भी फीडबैक लिया। बीएसएफ का कहना है कि आईजी हैलीकॉप्टर से आए थे। आईजी बीएसएफ के श्रीगंगानगर सेक्टर मुख्यालय में हैलीकॉप्टर से आए। वहीं अन्य अधिकारी अपने वाहनों से पहुंचे। बॉर्डर एरिया में 12 से 30 जनवरी तक ऑपरेशन सर्द भी चल रहा है।

 

इस ऑपरेशन में दुश्मन से निपटने के लिए सैन्य अधिकारियों ने बीएसएफ जवानों को हर पहलू के बारे में बताया है। बीएसएफ अधिकारियों ने ऑपरेशन सर्द हवा और हाई अलर्ट से संबंधित ज्यादा जानकारी देने से इनकार कर दिया। इतना जरूर बताया गया है कि बॉर्डर पर सीमा पार से हो रही घुसपैठ और उसकी हर मूवमेंट को ट्रेस करने के लिए सीमा सुरक्षा बल के जवानों और अधिकारियों को नई तकनीक के बारे में जानकारी दी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो