छात्र संघ चुनाव: जिला मुख्यालय पर आठ कॉलेजों में छात्रों की बनी सरकार

छात्र संघ चुनाव: जिला मुख्यालय पर आठ कॉलेजों में छात्रों की बनी सरकार

jainarayan purohit | Publish: Sep, 11 2018 11:09:34 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

श्रीगंगानगर.

जिला मुख्यालय पर सरकारी एवं निजी महाविद्यालयों के छात्र संघ चुनाव के परिणामों को लेकर मंगलवार सुबह से ही जबरदस्त गहमागहमी बनी रही। सुबह ११ बजे सभी कॉलेज में मतगणना शुरू हो गई और सबसे पहले राजकीय विधि महाविद्यालय में परिणाम जारी हुआ। इसके बाद धीरे-धीरे सभी कॉलेजों परिणाम जारी कर दिया। डॉ.बीआर अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय में अश्विनी कुमार १७७ मतों के अंतर से विजयी रहे।


राजकीय विधि महाविद्यालय में अनिल कुमार ७७ मत से,एमडी पीजी महाविद्यालय में योगेश कुमार १७७ मत व श्रीगुरुनानक खालसा पीजी महाविद्यालय में रविंद्रपाल सिंह कंग महज दो मत से निर्वाचित घोषित किए गए।

यहां पर दुबारा मतगणना हुई और जीत का अंतर पहले तीन मत आ रहा था फिर दो मत ही रह गया। चौधरी बल्लूराम गोदारा राजकीय कन्या महाविद्यालय में दीक्षा रानी 302 मतों के अंतर से अध्यक्ष निर्वाचित हुई। एसडी बिहाणी पीजी कॉलेज में कार्तिक छाबड़ा 64 मतों के अंतर से अध्यक्ष, डॉ.राधाकृष्णन कन्या महाविद्यालय में आरजू 16 मतों के अंतर से अध्यक्ष का चुनाव जीती।

एसडी बिहाणी लॉ कॉलेज में शुभम बजाज 62 मतों के अंतर से अध्यक्ष का चुनाव जीते। उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय पर आठ कॉलेजों में १२ हजार २६३ मतदाताओं में से ६ हजार ९७८ मतदाताओं ने ३१ अगस्त को मतदान किया था जो कि ५६.६० प्रतिशत रहा। चुनाव परिणाम का छात्र संघ प्रतिनिधि बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

 

दुबारा मतगणना, एक वोट का आया अंतर

श्रीगुरुनानक खालसा पीजी महाविद्यालय में अध्यक्ष पद को लेकर कड़ा मुकाबला रहा। यहां अध्यक्ष पद के लिए रविंद्रपाल सिंह कंग व अमरेंद्र प्रताप सिंह के बीच कांटे का मुकाबला था। कंग ने ६५२ मतों में ३२६ वोट लेकर दो वोट से जीत दर्ज की। पहले कंग तीन वोट से जीत रहे थे। दुबारा मतगणना से जीत का अंतर २ वोट रह गया। कंग ने जीत पर कॉलेज परिसर में रैली निकाल कर खुशी का इजहार किया।

पहले खुशी, फिर मायूसी

चौधरी बल्लूराम गोदारा राजकीय कन्या महाविद्यालय में परिणाम जारी होने से पहले ही एक प्रत्याशी के समर्थकों ने रंग-गुलाल लगाकर जुलूस निकाल दिया। जब परिणाम आया तो दूसरी प्रत्याशी जीत गई।

यहां पर भी खुशी का जश्न

मतगणना शुरू होने से काफी पहले चौधरी बल्लूराम गोदारा कॉलेज व एसडी बिहाणी महाविद्यालय के विद्यार्थी अपने महाविद्यालय के बाहर इक_े होने शुरू हो गए। कुछ जगह तो व्यवस्था बनाने में पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। एक निजी महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के प्रत्याशी की मांग पर दुबारा मतगणना की गई। जैसे-जैसे महाविद्यालयों में परिणाम आते गए विजेता अपने समर्थकों के साथ जुलूस निकाल कर और नारे लगा कर जाते रहे। कई जने पटाखे बजाते और नाचते नजर आए।

 

पुलिस ने कई जगह छात्रों को खदेड़ा

एसडी पीजी महाविद्यालय के छात्रों ने जीत पर भगत सिंह चौक पर मोटर साइकिल रैली निकाल कर हुड़दंग किया। इस पर सीओ सिटी तुलसीदास पुरोहित के नेतृत्व में पुलिस ने जुलूस निकाल कर रहे छात्रों को खदेड़ दिया। चौधरी बल्लूराज गोदारा राजकीय कन्या महाविद्यालय के बाहर भी पुलिस को छात्र-छात्राओं को इधर-उधर करने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। एक बार पुलिस ने सभी छात्रों को नेहरू पार्क में ले जाकर खदेड़ दिया। एसडी बिहाणी कॉलेज के आगे भी जीत की खुशी में छात्रों के जुलूस निकालने पर उन्हें भगा दिया गया।


पूर्व विधायक राधेश्याम गंगानगर रोड पर एसडी कॉलेज के छात्रों ने विजय जुलूस निकाला, इस बीच छात्रों ने रास्ता तक जाम कर दिया। इसके बावजूद पुलिस तमाशा देखती रही। इसके अलावा भी शहर में कई जगह छात्रों ने बाइक से रैली निकाल कर ढोल की थाप पर नृत्य कर खुशी जताई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned